Chhattisgarh government की खबरें

government employees

डिप्‍टी सीएम सिंहदेव से स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर अपनी मांगों के संबंध में विस्तृत चर्चा की और मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने और शासन के समक्ष उनकी बातों को रखने का आश्वासन दिया।

government employees

सामान्य प्रशासन विभाग के आदेशानुसार, सभी विभागाध्यक्षों, संभाग आयुक्तों, कलेक्टर्स को पत्र लिखकर कार्रवाई करने की निर्देश जारी किए गए है, इतना ही नहीं सैलरी से कटौती करने का भी आदेश जारी किया है।

salary hike

Employees Minimum Wage Rate : उच्च कुशल श्रमिको को जोन ’अ’ के लिए 12 हजार 990 रूपए, ’ब’ के लिए 12 हजार 430 रूपए और जोन ’स’ के लिए 12 हजार 170 रूपए प्रतिमाह न्यूनतम वेतन मिलेगा।

state government

Youth Unemployment allowance : इस योजना अंतर्गत शिक्षित बेरोजगारों को 2500 रू. प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ते के रूप में दिया जाएगा।  इस योजना का लाभ उन्हीं बेरोजगार युवाओं को मिलेगा जिनके परिवार की आय ढाई लाख रुपए सालाना से कम हेागी।

pension news

CG Pension allowance Hike : इसके अलावा पूर्व विधायक क्रमश: 10 हजार रुपये और 15 हजार रुपये का टेलीफोन भत्ता और अर्दली भत्ता पाने के हकदार होंगे। पहले पूर्व सदस्यों के लिए टेलीफोन और अर्दली भत्ते का कोई प्रावधान नहीं था।

pension news

राज्य सरकार से अनुमति मिलने के बाद पेंशनरों का डीआर 33 प्रतिशत से बढ़कर 37 प्रतिशत हो जाएगा। सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार को सहमति देने के लिए पत्र भेजा जा चुका है।

employees loan

State Government : सरकार की ओर से बेरोजगारों के हित में एक बड़ा फैसला लेते हुए प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता प्रदान करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया।

mp patwari news

CG Contractual Employees Strike : अगर 26 जनवरी तक राज्य सरकार की तरफ से कोई पहल नहीं की जाती है, तो 26 के बाद कलमबंद और फिर 30 जनवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल  शुरू कर दी जाएगी, इससे सरकार के कामकाज में प्रभाव पड़ सकता है।

mp patwari news

Employee news: प्रदेश के हजारों अनियमित कर्मचारी  फिर से प्रदर्शन करने की तैयारी में हैं, इसको लेकर 15 जनवरी 2022 को एक बड़ी बैठक बुलाई गई है,जिसे अनियमित बइठका नाम दिया गया है।

mp farmers

Farmers News: टोकन तुहर हाथ ऐप में किसान की पूरी जानकारी जैसे उसकी फसल, जमीन का पंजीकृत रकबा, खसरा नंबर आदि सभी जानकारियां आसानी से उपलब्ध रहेंगी।