नेता प्रतिपक्ष की सलाह, अगर चेहरे पर वोट मिलते हैं तो प्लास्टिक सर्जरी करा लें

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कांग्रेस नेताओं को चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी करवाने की सलाह दी है। यही नहीं उन्होंने गांधी परिवार पर हमला बोलते हुए कहा कि वोट चेहरे से नहीं कर्म करने से मिलते हैं। वाड्र बताएं देश में उनका क्या योगदान है। 

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि हिंदुस्तान में कर्म के आधार पर नहीं, सुशासन के आधार पर नहीं अगर चेहरे और छवि के आधार पर वोट मिलने लगे तो मैं नेताओं को सलाह दूंगा वह प्लास्टिक सर्जरी करवा लें। आखिर ये बात कहां से उठी, ठीक है छवि क्या है, चेहरा। कर्म के नाम पर उनका (प्रियंका गांधी) क्या योगदान है, भारत की राजनीति में, गरीबों के लिए, मजदूरों के लिए क्या योगदान है उनका। इस सवाल का जवाब दें प्रियंका गांधी जी या फिर वाड्रा बता दें। उनका क्या योगदान है जिसके आधार पर वह वोट मांग रहे हैं। सिर्फ चेहरे पर वोट नहीं मिलते इसके लिए कर्म जरूरी है। हमारे मोदी जी की दाड़ी सफेद है वह चाहते तो उसको रंग करवा सकते थे। लेकिन नहीं, उनको मालूम है कि वोट कर्म से मिलते हैं न कि चेहरे से। 

भीड़ जुटाने पर भी साधा निशाना

नेता प्रतिपक्ष ने मंत्री आरिफ अकील के उस फरमान पर भी निसाना साधा जिसमें उन्होंने कार्यकर्ता से कहा कि भीड़ नहीं जुटाई तो पांच हजार का जुर्माना लगेगा। उन्होंने कहा कि 2 लाख लोगों को लाने का जो लक्ष रखा गया है। अगर कांग्रेस सत्ता में आने के बाद काम करती तो उसे भीड़ जुटाने की जरूरत नहीं पड़ती। लोगो ने जो उम्मीद लगाई थी नई सरकार से एक भी उनकी उम्मीद पूरी नही हुई। अपने कर्म और उपलब्धियों के बल पर यह सरकार लोगो को नही ला सकती ना लोग आएंगे।

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी के सक्रिय राजनीति में आने के बाद से कांग्रेस उनकी तुलना इंदिरा गांधी से कर रही है। उनकी छवि इंदिरा की तरह बनाने का प्रयास किया जा रहा है। पिछले दिनों राजनीति में बॉलीवुड स्टार्स के आने की भी चर्चा थी। इन घटना क्रम पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने एक बयान दिया था कि कांग्रेस चाकलेटी चेहरों पर चुनाव लड़ना चाहती है। उनके बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के मंत्री सज्जन सिंह ने कहा था कि बीजेपी के पास चिकने चेहरे नहीं है। इसलिए वह ऐसे बयान दे रही है। 

चेहरों को लेकर दिए गए बयानों का लंबा सिलसिला चला था। अब एक बार फिर बीजेपी की ओर से हमला किया गया है। लोकसभा चुनाव में प्रियंका गांधी की एंट्री के बाद से भाजपा गांधी परिवार पर हमलावर हो गई है और उनके राजनीतिक सफर पर सवाल भी उठा रही है। बता दें कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तरप्रदेश की कमान सौंपी है। आगामी लोकसभा चुनाव में इस क्षेत्र में प्रियंका को लाने की मांग काफी समय से की जा रही थी। 


"To get the latest news update download the app"