कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, मंत्रालय ने जारी किया आदेश, 7वें वेतनमान के लिए इस तरह मिलेगा लाभ

old pension scheme

वन रैंक वन पेंशन योजना को लेकर एक तरफ जहां कर्मचारी संगठन और रक्षा कर्मचारी उग्र हो रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ एक बार फिर से रक्षा मंत्रालय द्वारा विज्ञप्ति जारी की गई है। विज्ञप्ति जारी करने के साथ ही संशोधित समूह एक्स वेतन के लिए भी रिटायर कर्मचारियों के सातवें सीपीसी की सिफारिश को लागू करने के लिए भी अभ्यावेदन की मांग की जा रही है।

OROP : पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर, मंत्रालय ने जारी किया आदेश, 4 छमाही किस्तों में होगा एरियर का भुगतान, खाते में आएंगे 90000 तक रुपए

old pension scheme

पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर है। दरअसल 4 छमाही किस्तों में उन्हें एरियर का भुगतान किया जाएगा। इसके साथ ही विशेष और उदारीकृत परिवार पेंशन प्राप्त करने सहित पारिवारिक पेंशन भोगी और वीरता पुरस्कार विजेताओं को एक किस्त में बकाए एरियर का भुगतान किए जाने के आदेश जारी किए गए हैं।

लाखों पेंशन भोगियों के लिए बड़ी खबर, जल्द होगा एरियर का भुगतान, कमीशन अधिकारियों को मिलेगा लाभ, खाते में आएगी राशि

pensioners pension

एरियर के भुगतान के समय सीमा बढ़ाते हुए कोर्ट ने सरकार को 30 अप्रैल को या उससे पहले 6 लाख पारिवारिक पेंशनर, वीरता पुरस्कार विजेता को एक ही किस्त में बकाया राशि के भुगतान के आदेश दिए हैं।

OROP: लाखों पेंशनर्स के लिए सुप्रीम कोर्ट का महत्वपूर्ण फैसला, इस दिन तक होगा एरियर का भुगतान, 30 अप्रैल तक पहली किस्त के भुगतान के निर्देश, खाते में आएगी राशि

pensioners pension

लाखों पूर्व कर्मचारियों-पेंशनर्स को पेंशन एरियर का भुगतान किया जाएगा। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा आदेश दिया गया है। विभिन्न किस्तों में पेंशनर्स को भुगतान किया जाना है। वही पेंशनर्स से खाते में पहली किस्त की राशि 30 अप्रैल तक भुगतान करने के निर्देश दिए गए हैं।

पूर्व कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, पेंशन एरियर का भुगतान जल्द, मिलेगा लाभ, खाते में आएगी एकमुश्त राशि, पेंशनर्स की नई तैयारी

pensioners pension

वन रैंक वन पेंशन योजना के तहत सेना से रिटायर हुए कर्मचारी अधिकारी को समान रैंक समान पेंशन योजना का लाभ दिया जाता है। 2006 से पहले रिटायर हो चुके हैं और अब रिटायर हो रहे कर्मचारियों को एक समान पेंशन दिए जाने की तरफ से सरकार की ओर से इसकी घोषणा की गई है। इस योजना के तहत 1 किस्त में राशि का भुगतान किया जाता है।

पेंशनर्स को 15 मार्च से पहले मिलेगा बड़ा तोहफा, एरियर का होगा भुगतान, खाते में आएगी 1 लाख तक राशि, MOD ने दिए निर्देश

old pension scheme

पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर है। 15 मार्च से पहले उन्हें एरियर का भुगतान किया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद तैयारी पूरी कर ली गई है। वही बैंक सहित लेखा कार्यालय, पेंशन वितरण अधिकारी और अन्य संबंधित एजेंसियों को दिशा निर्देश भी दिए गए हैं। एरियर के भुगतान के साथ ही उनके खाते में 1 लाख रुपए तक एरियर की राशि देखने को मिल सकती है।

कर्मचारियों-पेंशनर्स को मिलेगा बड़ा तोहफा, 2 सप्ताह में होगा एरियर का भुगतान, केंद्र ने शुरू की तैयारी, खाते में आएगी एकमुश्त राशि

pensioners pension

OROP Arrears : कर्मचारी सहित पेंशनर्स को बड़ा तोहफा मिलने वाला है। दरअसल अगले 2 सप्ताह में उन्हें एरियर का भुगतान किया जाएगा। इसके साथ ही उनके खाते में लाखों रुपए देखने को मिलेंगे। इसके लिए सरकार द्वारा प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। वहीं उच्चतम न्यायालय के निर्देश के बाद प्रक्रिया में तेजी लाई जा रही है।

OROP : पेंशनर्स ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, विसंगतियों को दूर करने की मांग, 15 मार्च तक होगा एरियर का भुगतान, खाते में बढ़ेगी राशि

pensioners pension

OROP: केंद्र सरकार द्वारा एक तरफ जहां वन रैंक वन पेंशन योजना के संशोधन को मंजूरी दी गई है। वहीं दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार 15 मार्च तक 25 लाख पेंशनर्स को एरियर का भुगतान किया जाना है। इसके लिए भी प्रक्रिया शुरू की जानी है। वही वन रैंक वन पेंशन योजना में हुई विसंगतियों को दूर करने के लिए पूर्व सैनिक संघ द्वारा एक बार फिर से केंद्र सरकार को चेतावनी दी गई है। उनका कहना है कि यदि वन रैंक वन पेंशन योजना की विसंगतियों को दूर नहीं किया गया तो पेंशनर्स लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे।

कर्मचारियों-पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर, नियम पर मंत्रालय का आदेश जारी, पेंशन में वृद्धि, एरियर का होगा भुगतान, 4 किस्तों में खाते में आएगी राशि

old pension scheme

कर्मचारी पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर है। दरअसल उनके खाते में बकाया एरियर की पहली किस्त की राशि वितरित की जाएगी। इसके साथ ही उनके पेंशन की दरों में भी संशोधन किया गया है। इसके लिए मंत्रालय द्वारा नवीन आदेश जारी किए गए हैं, जो कर्णचारियों के लिए जानना बेहद आवश्यक है।

OROP : कर्मचारी-पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर, जल्द होगा एरियर का भुगतान, विभाग ने जारी किया दिशा-निर्देश, इन्हें होगी पात्रता, खाते में बढ़ेगी राशि

pensioners pension

OROP को लेकर मंत्रालय द्वारा आदेश जारी किए गए हैं। इसके तहत संशोधित वन रैंक वन पेंशन का लाभ मिलेगा। इसकी सूची जारी की गई है। इसके अलावा LTA को लेकर भी नवीन दिशा-निर्देश जारी किए गए।

लाखों पेंशनरों को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को दिए आदेश, 15 मार्च तक होगा एरियर का भुगतान, खाते में आएगी मोटी राशि

pension news

OROP Update:  सुप्रीम कोर्ट ने सभी पात्र पेंशनभोगियों को ‘वन रैंक-वन पेंशन’ (ओआरओपी) योजना के तहत बकाये के भुगतान के लिए केंद्र को 15 मार्च 2023 तक का समय दिया।

खुशखबरी: लाखों पेंशनरों को मिलेगा लाभ, पेंशन में वृद्धि, एरियर का होगा भुगतान, खाते में बढ़कर आएगी इतनी राशि

pension news

Pensioners Pension Hike 2023: पेंशनरों को 01 जुलाई 2019 से 30 जून 2022 तक संभावित बकाया 87,000 रुपये बनता है, जो एरियर के रूप में दिया जाएगा।