युवाओं को फैलोशिप दे रहे हैं सिंधिया, इनको मिलेगा मौका

भोपाल। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। उन्होंने अपनी टीम का हिस्सा बनाने के लिए युवाओं को मौका दिया है। उन्होंने ट्वीटर पर लक्ष्य सिंधिया फैलोशिप शुरू की है। इस फैलोशिप से जुड़ने के लिए उन्होंने ट्वीट कर जानकारी साझा की है। इस फैलोशिप से वही छात्र जुड़ सकते हैं जो सिंधिया के संसदीय क्षेत्र यानी गुना-शिवपुरी और अशोकनगर में रहते हैं। 

दरअसल, अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव होने हैं। उससे पहले सिंधिया ने अपने संसदीय क्षेत्र में चुनावी तैयारी के लिए काम करना शुरू कर दिया है। सिंधिया फैलेशिप के सहारे युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। इससे उन्हें लोकसभा चुनाव प्रचार में काफी मदद मिलेगी। इस फैलोशिप के लिए उनके संसदीय क्षेत्र से करीब  1000 युवाओं का चयन किया जाएगा। इन युवाओं को सिंधिया के लिए अलग अलग चुनावी लक्ष्य दिए जाएंगे। ये छात्र एक महीने तक उनके लिए प्लेटफॉर्म तैयार करेंगे।

कौन कौन हो सकता है शामिल

इस फैलोशिप के लिए  ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट डिग्रीधारी युवाओं के आवेदन मंगवाए गए हैं। इसमें स्कूली छात्रों को शामिल नहीं किया जाएगा। उन युवाओं का चयन किया जाएगा जो गुना, शिवपुरी और अशोकनगर के किसी भी कॉलेज में पढ़ाई कर रहे हैं या हाल ही में पढ़ाई पूरी कर चुके हैं। योग्यता का खास ध्यान रखा जाएगा। उन्हीं युवाओं को मौका मिलेगा जो राजनीति से लेकर प्रदेश और राष्ट्रीय मुद्दों की गहरी जानकारी रखते हों। उनका कम्युनिकेशन स्किल्स और भाषा पर पकड़ अच्छी हो। 

तकनीकि जानकारी भी जरूरी

जो इस फैलोशिप के लिए आवेदन करेंगे उनको कम्पयूटर का ज्ञान होना जरूरी है। खासतौर से सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने के लिए खास तरह के डिजाइन तैयार करना जिसके लिए फोटोशॉप जैसे एक्सपर्ट सॉफ्टेवेयर्स चलाना आते हों। इस फैलोशिप के ज़रिए वॉलेंटियर्स को मतदाता जागृति शिविर आयोजित करने, स्थानीय मुद्दों पर चर्चा करने और स्थानीय कॉलेज और यूनिवर्सिटी में ज्योतिरादित्य सिंधिया के इंटरेक्टिव सेशन्स आयोजित करने की ज़िम्मेदारी दी जाएगी।

"To get the latest news update download the app"