सिंधिया का दावा -राहुल के नेतृत्व में बनेगी देश में अगली सरकार

भोपाल।

लोकसभा चुनाव से पहले चाहे कांग्रेस हो या भाजपा हर कोई अपनी जीत का दावा कर रहा है। भाजपा का कहना है कि देश में फिर बीजेपी की सरकार बनेगी और मोदी प्रधानमंत्री बनेंगें। वही कांग्रेस का कहना है कि लोग बदलाव चाहते है औऱ जैसे तीन राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनी वैसे ही देश में भी कांग्रेस की सरकार बनेगी। इस बीच गुना सांसद और यूपी के चुनाव प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान सामने आया है। सिंधिया का कहना है कि इस बार राहुल गांधी के नेतृत्व में केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

सिंधिया ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस राहुल गांधी के नेतृत्व में अगली सरकार बनायेगी। भाजपा की सरकार न केवल किसान विरोधी है बल्कि इसने अपनी नीतियों से बड़े पैमाने पर बेरोजगारी पैदा की है। देश की जनता इस सरकार को वैसे ही बदल देगी जैसे इसने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में किया। अगली सरकार राहुल जी के नेतृत्व में कांग्रेस की बनेगी।  यह बात सिंधिया ने लोकसभा चुनाव की तारीखों के एलान के बाद आज गुजरात में अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कार्यकारणी की बैठक में कही। सिंधिया ने कहा कि अहमदाबाद के जिस गांधी आश्रम से महात्मा गांधी जी ने दांडी यात्रा शुरू की थी। आज उसी आश्रम से CWC की बैठक में केंद्र सरकार के खिलाफ सत्याग्रह करने का संकल्प लिया गया।कांग्रेस गांधी जी के सत्य, प्रेम और अहिंसा के सिद्धांतों पर चलकर 2019 की लड़ाई लड़ेगी और जीतेगी।

बैठक में सबसे खास बात यह रही कि जहां साबरमती आश्रम में राहुल, सोनिया और मनमोहन जहां साथ बैठे दिखाई दिए, वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा बाकी कार्यकर्ताओं की तरह ज्योतिरादित्य सिंधिया, सचिन पायलट और अल्पेश ठाकोर के साथ बैठी दिखाई दी। प्रियंका का यह अंदाज कार्यकर्ताओं के बीच काफी सराहा जा रहा है, क्योंकि प्रियंका कांग्रेस के एक आम कार्यकर्ता की तरह इन दिनों लोगों के बीच नजर आ रही हैं।मिलनसार छवि के लिए पहचानी जाने वाली प्रियंका कार्यकर्ताओं से घुल-मिल कर जमीनी स्तर पर काम कर रहीं हैं, उनकी राजनीति में एंट्री के बाद कार्यकर्ताओं में भी जोश है।मालूम हो कि सक्रिय राजनीति में आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रियंका को पूर्वी उत्तर प्रदेश और ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी है।

इसके पहले दिग्विजय ने किया था दावा-मोदी नही बनेंगें दोबारा पीएम

सोमवार को इंदौर में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजयसिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जमकर हमला बोलते हुए उन्होंने दावा किया था कि आगामी लोकसभा चुनाव में निश्चित तौर पर कांग्रेस पार्टी को अच्छे नतीजे मिलेंगे क्योंकि नरेंद्र मोदी  की भी कलाई खुल चुकी है उन्होंने जो वादे किए थे कोई पूरे नही हुए जो उन्होंने सपने दिखाए थे वो भी पूरे नही हुए हैं, इसलिए निश्चित तौर पर आगामी लोकसभा के नतीजों के बाद नरेंद्र मोदी तो प्रधानमंत्री नही बनने वाले है। 


"To get the latest news update download tha app"