Breaking News
किसान आंदोलन की आहट से सरकार की नींद उड़ी, प्रदेश में हाई अलर्ट, पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द | अध्यापकों के तबादलों से रोक हटी, आदेश जारी | राहुल गांधी की सभा की अनुमति को लेकर बैकफुट पर प्रशासन, बदली शर्ते | किसान और जनता के घरो में डाका डाल रही सरकार : अजय सिंह | शराब दुकानों को लेकर आमने-सामने हुए दो विभाग | सहकारी बैंक का जीएम 50 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथों धराया | कम नहीं होगा पेट्रोल-डीजल पर वैट : वित्तमंत्री मलैया | VIDEO : मप्र कोटवार संघ की सरकार को चेतावनी- मांगे पूरी नहीं हुई तो कांग्रेस को देंगें समर्थन | VIDEO : बाप को जेल ले जा रही थी पुलिस, बेटियों ने जीप पर चढ़कर किया जमकर हंगामा | एमपी टूरिज्म के रिसॉर्ट में तेंदुए का टेरर..देखिये वीडियो |

VIDEO: भाजपा ध्वज फहराकर गाया राष्ट्रगान, घिरे शिवराज

छतरपुर/भोपाल। 

भोपाल। चुनावी साल में पंचायत तक पहुंचकर अपनी पकड़ मजबूत करने में जुटी भाजपा अब एक नए विवाद में फंसती नजर आ रही है। वही मुखिया शिवराज भी विपक्ष के आरोपों से घिरते नजर आ रहे हैं। बीते दिनों पंचायत स्तर पर प्रदेश भर में भाजपा के कार्यक्रम हुए जिसमे पार्टी का ध्वज फहराया गया, लेकिन कई शासकीय स्थानों भी भाजपा का झंडा लगा दिया गया, इसके अलावा मुख्यमंत्री का एक वीडियो भी वायरल हुआ जिसमें पार्टी का झंडा फहराने के बाद राष्ट्रगान गाया गया। कांग्रेस ने इस पर कड़ी आपत्ति लेते हुए प्रकरण दर्ज करने की मांग की है। वही दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री शिवराज और महिला बाल विकास राज्य मंत्री ललिता यादव सहित 16 लोगों के खिलाफ में राष्ट्रविरोधी मामला दर्ज करने को लेकर ज्ञापन सौंपा है।

दरअसल, 14  मई को मुख्यमंत्री शिवराज छतरपुर की राजनगर पंचायत के खजुवा गांव में हुए 'चलो पंचायत की ओर' कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी का झंडा फहराया गया था साथ ही उस झंडा फहराने के दौरान में भारत के राष्ट्रगान जन गण मन गाया गया था। राष्ट्रगान गाने के मामले को लेकर अब राजनीति गरमा गई है। विपक्ष द्वारा भाजपा और सीएम शिवराज पर तीखें हमले किए जा रहे है। हैरानी की बात तो ये है कि देशभर को राष्ट्रभक्ति की परिभाषा पढ़ने वाली भाजपा द्वारा राष्ट्रगान का अपमान किया गया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही हैं। इस मौके पर  कई अधिकारी और प्रदेश के कई विधायक एवं मंत्री भी मौजूद रहे।

कांग्रेस ने जताई अापत्ति

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है और सीएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। भाजपा नेताओं द्वारा चलो पंचायत अभियान के दौरान सरकारी कार्यालय में भाजपा का झंडा फहराने पर नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने राष्ट्रगान संहिता पर उल्लंघन करने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने की मांग की है। अजय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री ने 14 मई को छतरपुर जिले के राजनगर में एक कार्यक्रम के दौरान भाजपा का ध्वज फहराते हुए राष्ट्रगान- जन-गण-मन का गायन किया जो कि सीधे-सीधे राष्ट्रगान संहिता का उल्ंलघन है क्योंकि  राष्ट्रगान किसी और ध्वज के फहराने पर नहीं गाया जाता है। सिंह ने कहा कि भाजपा लोकतांत्रिक संस्थाओं के अपमान के बाद अब प्रतीकों के मान-सम्मान के प्रति भी अपमानजनक रवैया अपना रही है। नरसिंहपुर जिले में घघरौला कलां, नवीन माध्यमिक शाला और शाहपुर में राजीव गांधी सेवा केंद्र भवन पर राष्ट्रीय ध्वज के स्थान पर भारतीय जनता पार्टी का ध्वज फहराया गया।

आम आदमी पार्टी ने एसडीओपी को सौंपा ज्ञापन

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर आम आदमी पार्टी ने भी आपत्ति जताई है। आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री शिवराज और महिला बाल विकास राज्य मंत्री ललिता यादव सहित 16 लोगों के खिलाफ में राष्ट्रविरोधी मामला दर्ज करने को लेकर खजुराहो एसडीओपी को ज्ञापन सौंपा है और जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है। आप ने भाजपा को राष्ट्र विरोधी पार्टी बताते हुए आरोप लगाया है कि जिस वक्त राष्ट्रगान गाया जा रहा था उस समय  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व प्रदेश की मंत्री ललिता यादव सहित 16 अन्य पार्टी नेता मंच पर मौजूद थे। उनकी मांग है कि मुख्यमंत्री समेत इन सब पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।


  Write a Comment

Required fields are marked *

Loading...