कांग्रेस के जमाने की ‘लालटेन’ लेकर किसानों के बीच जाएगी भाजपा

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी अगले विधानसभा चुनाव में एक बार फिर दिग्विजय शासनकाल को भुनाने की तैयारी में है। पार्टी आगामी कार्यक्रमों को लेकर जनता के बीच जा रही है, जिसमें भाजपा सरकार के विकास एवं कांग्रेस के दिग्विजय सिंह सरकार की खामियों को बताया जाएगा। भाजपा किसान मोर्चा 11 जुलाई से किसान चौपाल के माध्यम से इसकी शुरूआत करने जा रहा है। किसान चौपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर से लेकर पार्टी के पदाधिकारी, सांसद एवं विधायक मौजूद रहेंगे। 

भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष रणवीर रावत ने बताया कि किसान चौपाल पर किसानों से खुलकर बात होगी। खास बात यह रहेगी कि इस दौरान कोई मंच, ताम-झाम नहीं होगा। चौपाल पर किसानों को बताया जाएगा कि भाजपा सरकार ने उनके लिए क्या किया है। बिजली, सिंचाई, ब्याज दर, फसल बीमा, समर्थन मूल्य आदि के बारे में बताया जाएगा। साथ ही दिग्विजय शासनकाल में बिजली की स्थिति, सिंचाई का रकबा, सड़क, शिक्षा आदि की जानकारी भी दी जाएगी। रावत ने बताया कि प्रदेश में ज्यादातर लोगों ने विकास ही विकास देखा है। 15 साल पहले प्रदेश की क्या स्थिति, इसकी जानकारी नहीं है। चौपाल पर इसकी भी चर्चा की जाएगी। उन्होंने बताया कि 11 जुलाई को 200 विधानसभ क्षेत्रों में 2200 चौपालें होंगी। शहरी क्षेत्र की 30 विधानसभा सीटों पर किसान चौपाल नहीं होंगी। 

उन्होंने बताया कि किसान चौपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान देवास जिले की सोनकच्छ विधानसभा क्षेत्र के फतनपुर ग्राम पंचायत में चौपाल करेंगे। प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह दमोह, केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ग्वालियर के भितरवार विधानसभा क्षेत्र की करही ग्राम पंचायत में चौपाल पर किसानों से चर्चा करेंगे।