'बीजेपी के इन तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों की वजह से हारेंगे मोदी': कांग्रेस

भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस 15 साल बाद सत्ता हासिल करने में कामयाब हुई है। प्रदेश के अलावा राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस की सरकार बनी है। प्रदेश कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर तीनों प्रदेश में बीजेपी को मिली हार पर निशाना साधा है। एमपी कांग्रेस के ट्वीटर हैंडल पर एक खबर को शेयर कर पोस्ट लिखी गई है कि तीन पूर्व सीएम के कारण अब केंद्र में मोदी सरकार हारेगी। 

कांग्रेस ने बीजेपी के केंद्रीय नेताओं पर हमला बोलते हुए लिखा है कि भाजपा के 3 राज्यों के हारे हुए मुख्‍यमंत्रियों के लिये केन्द्र में भी जगह नही। न घर के रहे, न घाट के..? मोदी की वजह से ये हारे, और अब इनकी वजह से मोदी हारेंगे..!मोदी जी जिसे कड़वी दवा कह रहे थे, दरअसल वो जहरखुरानी थी...शुक्र है जनता की नींद खुल गई।


दरअसल, मध्य प्रदेश समेत अन्य राज्यों में इस बार विधानसभा चुनाव में स्थानीय मुद्दों से अधिक केंद्रीय मुद्दे हावी थे। जीएसटी, नोटबंदी से लेकर पेट्रोल के बढ़े दामों से जनता में नाराजगी थी। जबकि, प्रदेश में बीजेपी नेताओं की ऐन वक्त पर बयानबाजी भी भारी पड़ गई थी। कांग्रेस ने इस बीजेपी की हार पर तंज सकते हुए पीएम मोदी को इसका कारण माना है। तीनों प्रदेशों में मिली हार के बाद तीनों मुख्यमंत्रियों के केंद्र में जाने की चर्चा चली थी। लेकिन मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया कि फिलहाल शिवराज सिंह चौहान, रमन सिंह और वसुंधरा राजे को केंद्रीय राजनीति में नहीं बुलाया जाएगा।

रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि हारे हुए प्रदेश के नेताओं को लोकसभा चुनाव में नहीं उतारा जाएगा। हालांकि, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में खुद ऐलान कर दिया था कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। वह प्रदेश की जनता की सेवा करना चाहते हैं और प्रदेश में ही विपक्ष की भूमिका अदा करेंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि बाकी पार्टी जैसा फैसला करेगी वह उसका सम्मान करेंगे। लेकिन उनकी निजी इच्छा प्रदेश में ही रहने की है। बीजेपी की हार के बाद से सबसे एक्टिव सीएम भी शिवराज ही हैं। वह लगातार सुर्खियों में बने हैं। जबकि अन्य राज्यों के पूर्व सीएम अपने क्षेत्र में काम कर रहे हैं लेकिन इतने सक्रिय नहीं दिखाई दे रहे हैं। 


"To get the latest news update download tha app"