फरवरी के अंत में होगा लोकसभा उम्मीदवारों का ऐलान, ये नाम दौड़ में शामिल

भोपाल। विधानसभा चुनाव के बाद अब कांग्रेस की नजरे लोकसभा चुनाव पर हैं। 2019 के अखाड़े के लिए कांग्रेस ने कमर कसली है। सूत्रों के मुताबिक फरवरी के अंत तक उम्मीदवारों के नामों का ऐलान भी कर दिया जाएगा। जिससे उन्हें संसदीय क्षेत्र में अधिक से अधिक प्रचार करने का समय मिल सके। इसी क्रम में प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया के मुताबिक कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश की सभी 29 सीटों का लक्ष्य दिया है। 

प्रदेश के मुद्दों को वचन पत्र में शामिल करने के लिए पार्टी का लोकसभा समिति का दल भोपाल आएगा। यह दल 15 फरवरी को प्रदेश में आएगे और यहां के मुद्दों को वचन पत्र में शामिल करने के लिए चर्चा की जाएगी। इस दल में सलमान खुर्शीद शामिल होंगे। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस किसी भी हाल में प्रदेश में अब लोकसभा सीट पर बीजेपी को वॉकओवर देने के मूड में नहीं है। राहुल गांधी ने अपने दौरे पर इस बात से सख्त संकेत दिए हैं कि प्रदेश में पूरी सीटों पर जीत हासिल करना है। बीजेपी के जो गढ़ हैं उनमें भी सेंध लगाने के लिए उन्होंने कहा है। इससे पहले पार्टी नेता 22 सीटों का लक्ष्य लेकर चल रहे थे। लेकिन राहुल के निर्देश के बाद से अब पार्टी सभी सीटों पर नजर बनाए हुए है। 

राहुल गांधी ने भी पार्टी नेताओं के साथ मीटिंग के दौरान यह बात रखी थी. राहुल गांधी ने रैली से पहले नेताओं से अलग से चर्चा कर कांग्रेस सरकार के फैसलों और उस पर हुए अमल के जरिए सभी सीटें जीतने के लक्ष्य पर काम करने को कहा है और यहीं कारण है कि अब कांग्रेस ने बीजेपी के 29 सीटें जीतने के टारगेट को अपना नया लक्ष्य बना लिया है.

ये हो सकते है दावेदार

कांग्रेस में विभिन्न लोकसभ सीटों पर अभी तक जिन लोगों ने दावेदारी की है उनमें पार्टी के दों कार्यकारी अध्यक्ष भी शामिल है इसमें एक रामनिवास रावत जहां मुरैना से दावा कर रहे है, वहीं मुरैना से ही मनोज पाल का नाम भी तेजी से आगे आया है, उनकी सक्रियता को देखते हुए पार्टी उन्हें इस बार मौक़ा दे सकती है| इसके अलावा कमलनाथ समर्थक प्रदेश किसान कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुर्जर का नाम भी सामनें आ रहा है। ग्वालियर से एक बार फिर अशोक सिंह को टिकट दिया जा सकता है। भिण्ड से पूर्व गृह मत्री महेन्द्र बौद्ध का नाम आगें है। गुना से ज्योंतिरादित्य सिंधिया का नाम तय। यह उनकी सुरक्षित सीट है| बुदेलखंड में पार्टी अपना परचम फहराने के लिए पार्टी के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सुरेन्द्र चौधरी या पूर्व आईएएस अधिकारी शशि कर्णावत को टीकमगढ़ से मैदान में उतार सकती है। वही दमोह सीट पर पूर्व मंत्री और हालही में विधानसभा चुनाव में पराजित हुए मुकेश नायक के नाम पर मंथन किया जा रहा है।

"To get the latest news update download tha app"