भोपाल की मध्य सीट को लेकर पीसीसी में भारी हंगामा, पचौरी के खिलाफ नारेबाजी

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सोमवार को तीसरी लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में बहुप्रतीक्षित राजधानी की मध्य विधानसभा से कांग्रेस नेता आरीफ मसूद को टिकट दिया गया है। लेकिन कांग्रेस में अब उनके टिकट का विरोध शुरू हो गया है। इस सीट से सैयद साजिद अली और नासिर इस्लाम भी टिकट की मांग कर रहे थे। जो नाम भोपाल से भेजे गए थे उनमें इन नेताओं का नाम भी था। लेकिन प्रबल दावेदार आरीफ मसूद माने जा रहे थे। टिकट की घोषणा होने के बाद मंगलवार को सजिद अली और नासिर इस्लाम के समर्थकों ने पीसीसी पहुंच कर भारी हंगामा किया। कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए प्रदेश मीडिया अध्यक्ष शोभा ओझा के कमरे में घुस गए। 

जानकारी के अनुसार पीसीसी में मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ। साजिद अली के कार्यकर्ताओं में कार्यालय के बाहर सुरेश पचौरी का पुतला भी जलाया। कार्यकर्ताओं ने पचौरी पर टिकट की सौदीबाजी का आरोप भी लगाया। दोनों नेताओं के कार्यकर्ताओं ने पचौरी पर जमकर भड़ास निकाली। कार्यालय के बाहर ही पचौरी का पुतला जलाया गया और जूते चप्पल भी मारे गए। हंगामा बढ़ता देख कांग्रेस नेताओं ने कार्यकर्ताओं को शांत कराने का प्रयास किया। 

गौरतलब है कि मध्य विधानसभा से कांग्रेस में घमासान मचा था। इस सीट पर कई नेता दावेदारी पेश कर रहे थे। लेकिन अंत में फाइनल मुहर आरिफ मसूद के नाम पर लगी। हालांकि, मसूद पिछला चुनाव इस सीट से हार गए थे। उनसे पहले 2008 में नासिर इस्लाम को इस सीट पर हाल का सामना देखना पड़ा था। दोनों ही नेताओं की हार का अंतर पांच हजार से कम था। लेकिन मसूद के लिए पचौरी दिल्ली में बैटिंग कर रहे थे। पार्टी ने उनके अच्छे फीडबैक के चलते टिकट फाइनल किया है। वहीं, बीजेपी ने इस सीट पर वर्तमान विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह को रीपीट किया है।