सिंधिया-सोनिया की मुलाकात पर टिकी सबकी निगाहें, आज हो सकता है नाम का ऐलान

भोपाल/नई दिल्ली।

मध्यप्रदेश में पीसीसी चीफ को लेकर लंबे समय से चल रही चर्चा पर अब विराम लगने वाला है। पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी आज पूर्व केन्द्रीय मंत्री और दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया मुलाकात करने वाली है। सबकी निगाहें इस अहम मुलाकात पर टिक गई है।  सूत्रों ने बताया कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के हस्तक्षेप के बाद कांग्रेस हाईकमान ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाने का फैसला ले लिया है। संभावना जताई जा रही है कि आज सोनिया सिंधिया से चर्चा कर उन्हें ये जिम्मा सौंप सकती है।आज-कल में नए पीसीसी चीफ के नाम का ऐलान भी  हो सकता है।

दरअसल,  ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन मे कांग्रेस के मंत्री भी शामिल हैं। वहीं, ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में सिंधिया के समर्थकों ने मांग की है कि अगर ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष नहीं बनाया गया तो पार्टी छोड़ देंगे। वहीं, कमलनाथ सरकार के मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में आ गए हैं। प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने कहा था- प्रदेश में संगठन को खड़ा करने के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया ही सबसे उपयुक्त व्यक्ति हैं। वो युवा हैं और लोगों की बीच उनकी लोकप्रियता है ऐसे में ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनना चाहिए।

ऐसे में माना जा रहा है कि सिंधिया के नाम पर ही सहमति बन सकती है, चुंकी राहुल और प्रियंका ने खुद सोनिया से सिंधिया की वकालत की है।सिंधिया की सोनिया गांधी से इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। पार्टी से जुड़े सूत्र बताते हैं कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जब दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी तभी सिंधिया के नाम पर अंतिम सहमति बन गई थी। पार्टी सूत्र बताते है कि अगर मध्य प्रदेश में सब कुछ ठीक रहा तो सिंधिया के नाम का औपचारिक एलान भी जल्द हो जाएगा। फिलहाल मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के लिए सिंधिया सबसे आगे हैं। 


"To get the latest news update download the app"