MP: दो पक्षों में विवाद के बाद पुलिस का लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोले छोड़े, कई घायल, धारा 144

मंदसौर।

मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के सीतामऊ में सोमवार को दो गुटों के बीच धार्मिक कार्यक्रम के दौरान विवाद हो गया। बात इतनी बढ़ी कि दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव करना शुरु कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने मामला संभालने को लेकर आंसू गैस के गोले छोडे।इसमें तीन पुलिसकर्मी समेत पांच लोग घायल हो गए। घटनाक्रम के बाद जिले में तनाव का माहौल है वही कलेक्टर मनोज पुष्प ने धारा 144  लागू कर दी है।वही किसी भी तरह का जुलुस निकालने पर रोक लगा दी है।

मिली जानकारी के अनुसार, दो दिनों से हथियार लेकर चलने पर हिन्दू संगठनों ने आपत्ति जताई थी और सोमवार को सीतामऊ बंद रखा।उन्होंने मांग की मोर्हरम के जुलुस को बदला जाए। एसपी ने उन्हें समझाइश दी लेकिन वे नही माने और इस दौरान कलेक्टर भी वहां पहुंच गए। अधिकारियों ने सभी से कहा कि वे शांतिपूर्वक जुलुस निकालने की जिम्मेदारी ले रहे है, लेकिन वे मार्ग बदलने पर अड़ गए। इस बात की खबर जैसे ही दूसरे पक्ष को हुई तो दोनों के बीच विवाद हो गया और बात पथराव तक पहुंच गई। 

स्थिति बिगड़ने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर लिया औऱ आंसू गैस के गोले छोड़े। इस दौरान तीन पुलिसकर्मी समेत छह लोग घायल हो गए।इसके बाद कलेक्टर ने धारा 144  लगा दी और सभी को सड़के खाली करने को कहा। साथ ही किसी भी प्रकार का जुलुस निकालने पर भी रोक लगा दी।कलेक्टर का कहना है कि अब स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन माहौल अब भी तनाव पूर्ण बना हुआ है।

"To get the latest news update download the app"