IRCTC Cancelled Train Today की खबरें

Railway train cancelled

रद्द की गई ट्रेनों से सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes अथवा NTES पर इन ट्रेनों की पूरी डिटेल देखें।

Indian Railways Update : आज नहीं चलेंगी करीब 300 ट्रेन, IRCTC की अपडेट लिस्ट देखकर ही यात्रा के लिए निकलें

आपने ऑनलाइन टिकट बुक किया है तो आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है, ट्रेन कैंसिल होने की दशा में टिकट का पैसा आपके ओरिजनल सोर्स अकाउंट में आ जाएगा। आमतौर पर 7-8 दिन में पैसे आपके अकाउंट में आने की बात कही जाती है लेकिन कई बार 3-4 दिन में ही पैसा आ जाता है।

Indian Railways Update : IRCTC ने आज 362 ट्रेन रद्द की, अपडेट लिस्ट देखकर ही यात्रा के लिए निकलें

यदि आपने ऑनलाइन टिकट बुक किया है तो आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है, ट्रेन कैंसिल होने की दशा में टिकट का पैसा आपके ओरिजनल सोर्स अकाउंट में आ जाएगा। अधिकतम 7-8 दिन में आपके पैसे आपके अकाउंट में वापस आ जायेंगे, वहीं यदि आपने रेलवे काउंटर से टिकट लिया है तो ट्रेन कैंसिल होने पर आपको रिफंड पाने के लिए TDR (TICKET DEPOSIT RECIEPT) भरना होगा, इसके बाद आपको आपका रिफंड मिल जाता है।

Indian Railways Update : IRCTC ने आज 288 ट्रेन रद्द, हमसफ़र, दुरंतो एक्सप्रेस री शेड्यूल

ट्रेनों की अपडेट जानकारी लेने के लिए रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर जाएं, यहां आपको एक्सेप्शनल ट्रेन्स का ऑप्शन दिखेगा इस पर क्लिक कर दें, यहां आप cancel train, reschedule और divert ट्रेनों की लिस्ट चेक कर पाएंगे।

Indian Railways Update : IRCTC ने आज 322 ट्रेन रद्द की, आपको ऐसे मिलेगा रिफंड

ट्रेनों की ताजा जानकारी के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर जाएं, यहां आपको एक्सेप्शनल ट्रेन्स का ऑप्शन दिखेगा इस पर क्लिक कर दें, यहां आप cancel train, reschedule और divert ट्रेनों की लिस्ट चेक कर पाएंगे।

IRCTC : Indian Railways ने आज 322 ट्रेन रद्द की, घर से निकलने से पहले आप चैक कर लें अपना टिकट

यदि आप ट्रेन से सफ़र करने वाले हैं तो पहले ट्रेनों की अपडेट लिस्ट जरुर चैक कीजिये क्योंकि इस समय सर्दी और कोहरे का मौसम है इसलिए रेलवे अधिकांशतः कई ट्रेनों को रद्द करता है तो कई ट्रेनों के सोर्स स्टेशन बदलता या फिर उसे डाइवर्ट करता है, परेशानी से बचने के लिए अपडेट रहें ।

MP rail news

यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे रेलवे स्टेशन पर जाने से पहले रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes अथवा NTES पर डिटेल देखें। यहां आपको रद्द ट्रेनों, डाइवर्ट ट्रेनों सहित सभी ट्रेनों की जानकारी मिल जाएगी, ऐसा करने से आप बे वजह की परेशां इसे बच सकते हैं।

Indian Railways Update : IRCTC ने आज 284 ट्रेन रद्द की, शताब्दी, हमसफर, दुरंतो एक्सप्रेस री-शेड्यूल

हावड़ा से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस दुरंतो एक्सप्रेस, हजरत निजामुद्दीन से दुर्ग हमसफ़र एक्सप्रेस और नई दिल्ली से कालका शताब्दी एक्सप्रेस सहित 16  ट्रेन री शेड्यूल की गई हैं और तिरुपति जम्मू तवी हम सफ़र एक्सप्रेस सहित 11 ट्रेन डाइवर्ट की गई हैं।

Railway train cancelled

अधिक जानकारी के लिए रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes अथवा NTES पर इन ट्रेनों की पूरी डिटेल देखें।

Indian Railways Update : IRCTC ने आज MP, UP, Delhi सहित कई राज्यों की 312 ट्रेन रद्द की

रद्द की गई ट्रेनों में बड़ी संख्या में पैसेंजर, मेल, एक्सप्रेस, स्पेशल ट्रेन, सुपर फास्ट आदि ट्रेनें शामिल हैं। यदि आपने आईआरसीटीसी (IRCTC) की अधिकारिक वेबसाइट या रेलवे काउंटर से टिकट खरीदा था तो रेलवे (Indian Railways) आपको किराये वापस कर देगी।