पुलिस ने भाजपा मंडल अध्यक्ष के 5 डंपर और 1 जेसीबी पकड़े, मचा हड़कंप

होशंगाबाद।

प्रदेश में रेत माफियाओं पर लगातार प्रशासन और पुलिस की कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में पुलिस ने अवैध उत्खनन करते हुए मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले के इटारसी से पांच डंपर और दो जेसीबी पकड़ी है। इसके अलावा कुछ मजदूरों को भी गिरफ्तार किया गया हैं, जिन्हें धारा 151 की कार्रवाई करते हुए कोर्ट में पेश किया गया।बताया जा रहा है कि ये डंपर केसला से भाजपा मंडल अध्यक्ष ओपी यादव के हैं और एक 1 जेसीबी भी उनकी है। इसके अलावा एक अन्य जेसीबी इटारसी के किसी गोलू भाईजान की बताई जा रही है।कार्रवाई के बाद से ही मंडल अध्यक्ष अंडरग्राउंड हो गए हैं।पुलिस उनकी तलाश में जुटी है।कार्रवाई के बाद से ही माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि तवा नदी के ग्वाड़ी घाट से रेत का अवैध खनन किया जा रहा है। ये उत्खनन गुजरात की वीआरएस कंपनी के लिए किया जा रहा था। इसके लिए कंपनी से ठेका लिया गया है। बीती देर रात पुलिस ने कार्रवाई करके हुए घटनास्थल पर दबिश दी। पुलिस के विशेष दस्ते ने अध्यक्ष यादव के 5 डंपर और 2 जेसीबी जब्त की है। इसके अलावा अवैध उत्खनन कर डंपर में रेत भरते कुछ मजदूरों को भी गिरफ्तार किया गया है।पुलिस ने इन पर धारा 151 की कार्रवाई करते हुए आज शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया। कार्रवाई के बाद से ही मंडल अध्यक्ष ओपी यादव अंडरग्राउंड हो गए हैं।पुलिस को यादव की बीते कई दिनों से शिकायत मिल रही थी , जिसपर शुक्रवार देर रात कार्रवाई की गई। पकड़ी गई दो जेसीबी में से एक जेसीबी इटारसी के किसी गोलू भाईजान के नाम पर बताई जा रही है।

बता दे कि भाजपा ने जनवरी में ही ओपी यादव को  केसला मंडल अध्यक्ष बनाया है।भाजपा ने मंडल कार्यकारिणी में 6 उपाध्यक्ष, दो महामंत्री, छह मंत्री, एक कोषाध्यक्ष एवं 46 कार्यसमिति सदस्य बनाए थे। जिसमें ओपी यादव को भी जगह दी गई थी।