जिपं सदस्य के उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी विजयी, सज्जन वर्मा बोले-किसानों ओर नौजवानों की जीत

इंदौर। इंदौर जिले में जिला पंचायत की एक सीट खाली होने के बाद हुए उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी जीतू ठाकुर ने जीत हासिल कर ली है। प्रदेशभर में हुए उपचुनाव में ज्यादातर सीटों पर कांग्रेस का दबदबा नजर आया। इंदौर में भी जिला पंचायत सदस्य की ये सीट प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गई थी। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने इस उपचुनाव को जीतने के लिए पूरा दमखम लगा दिया था। माना जा रहा था कि इस सीट का नतीजा ही आने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टियों की स्थिति को तय करेगा। 

तीन अगस्त को हुए मतदान के बाद मंगलवार को नेहरु स्टेडियम में मतगणना की गई। जिला पंचायत सदस्य के इस चुनाव में सिर्फ दो उम्मीदवार ही मैदान में थे। भाजपा की ओऱ से घनश्याम पाटीदार और कांग्रेस की ओर से जीतू ठाकुर मैदान में थे। मतगणना के बाद जैसे ही कांग्रेस प्रत्याशी जीतू ठाकुर को 2294 वोटों से विजयी घोषित किया गया तो स्टेडियम परिसर में ही ठाकुर समर्थक ढोल नगाड़े की थाम पर झूमने लगे और जीत के जश्न की शुरुआत हो गई। 

किसानों और नौजवानों की जीत

इस मौके पर कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा ने कांग्रेस की इस जीत को किसानों और नौजवानों की जीत बताया। उन्होंने आने वाले विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस की सरकार बनने की बात कही,साथ ही प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को प्रदेश में सबसे बेहतर मैनेजमेंट करने वाले शख्स बताते हुए कहा कि उनकी मेहनत का ही नतीजा है कि बूथ लेवल तक कांग्रेस अब मजबूत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ के मैनेजमेंट की वजह से ही सारे नेता अब अलग अलग क्षेत्रो में घूमने लगे हैं।