VIDEO : इंदौर के व्यापारी के यहां आयकर का छापा, बड़े खुलासे की आशंका

इंदौर। आकाश धौलपुरे।

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में आईटी ने बड़ी छापेमार कार्रवाई की है। टीम ने अन्नपूर्णा क्षेत्र में हुंडी व्यापारी के यहां छापा मारा है। बताया जा रहा है टीम ने एक साथ 9 स्थानों पर छापेमार कार्रवाई की है। ये कार्रवाई इंदौर ओर भोपाल की टीम ने की संयुक्त रुप से की है। इस छापे में कई नेता अधिकारियो के नाम उजागर होने की बात कही जा रही है।बताया जा रहा है कि व्यापारी शरद दरक ब्याज पर पैसा बांटने का काम करते है।इसका कनेक्शन असनानी बिल्डर से भी है। जो ब्याज पर पैसा देने के साथ हवाला कारोबार से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं। इसके साथ ही आयकर विभाग की अलग-अलग टीम बिलासपुर, कोलकाता और बेंगलुरु में भी कार्रवाई कर रही है।

फिलहाल टीम व्यापारी के प्रभु नगर  स्थित घर पर कार्रवाई चल रही है। टीम द्वारा घर से दस्तावेज खंगाले जा रहे है।संभावना जताई जा रही है कि दस्तावेजों से बड़ा खुलासा हो सकता है। टीम द्वारा परिवार को लोगों को बाहर जाने या किसी के अंदर आने पर रोक लगा दी गई है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की ये छापामार कार्रवाई इंदौर के अन्नपूर्णा इलाके के शरद दरक नामक एक व्यापारी के घर पर कार्यवाही को अंजाम दिया।

दरअसल हुंडी व्यापारी शरद दरक पर आरोप है कि शरद दरक ने एक दर्जन से ज्यादा फर्जी कंपनियों का निर्माण किया और इनकी आड़ में कई नेताओं और अधिकारियों के काले धन को सफेद किया ।इस मामले में शरद के 30 ठिकानों पर आयकर विभाग ने एक साथ कार्रवाई की है जिसमें भोपाल रायपुर कोलकाता सहित अन्य ठिकाने शामिल हैं ।