पाकिस्तान का एक और झूठ बेनकाब, सामने आई एफ-16 विमान की तस्वीर

नई दिल्ली| हमेशा की तरह झूठ का सहारा लेने वाला पडोसी मुल्क पाकिस्तान का झूठ बोलने का सिलसिला जारी है| भारतीय वायुसेना के एयर स्ट्राइक के बाद दोनों देशों बीच बने तनाव के माहौल के दौरान भी पाक लगातार झूठ परोसता रहा| इस बीच पाक के एक और बड़े झूठ का पर्दाफाश हुआ है|  बुधवार को उसने भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की नाकाम कोशिश की थी। जवाबी कार्रवाई करते हुए भारतीय सेना ने पाक विमानों को खदेड़ दिया| इस पर पाक का कहना था कि भारतीय वायुसेना ने जवाबी कार्रवाई में उसके किसी भी विमान को नहीं मार गिराया है। हालांकि आज उस विमान के मलबे की तस्वीर सामने आई है जिसे कि कल वायुसेना ने मार गिराया था।

बुधवार को भारत और पाकिस्तान सीमा पर दोनों देशों की वायुसेनाओं के बीच हुई फाइट में जहां भारत ने अपना एक मिग-21 विमान खोया था वहीं भारतीय फायटर जेट ने पाकिस्तान के एफ16 विमान को मार गिराया था। हालांकि, पाक इस बात से मुकर गया था कि उसका कोई एफ16 विमान उड़ा था। पाकिस्तानी विमान एफ16 की इस तस्वीर को समाचार एजेंसी एएनआई ने जारी किया है। इस तस्वीर में विमान के मलबे के पास पाकिस्तान के 7 नॉदर्न इनफैंट्री के अधिकारी खड़े हुए नजर आ रहे हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स में भारतीय वायुसेना के सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि इस बात की पुष्टि की है कि यह मलबा उसी पाकिस्तानी विमान का है जिसे कल वायुसेना ने मार गिराया था। विमान का मलबा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में गिरा हुआ मिला है। सोशल मीडिया में हालांकि, पहले इस मलबे को मिग 21 का बताया जा रहा था लेकिन बाद में वायुसेना ने पुष्टी की है कि यह एफ16 का ही मलबा है। बता दें कि इस फाइट में भारत का भी एक मिग21 हिट हुआ था जिसके पायलट विंग कमांडर को पाकिस्तान ने हिरासत में लेने का दावा किया है। तस्वीर से पाकिस्तान के झूठ की पोल खुल गई है। एएनआई ने एफ16 विमान के इंजन की एक तस्वीर भी जारी की है जो मलबे में नजर आ रही तस्वीर की तरह है।



"To get the latest news update download the app"