पदभार संभालते ही एसपी ने जारी किया पुलिस कर्मियों के लिए राहत भरा फरमान

जबलपुर| मैदान में काम करने वाले पुलिसकर्मियों के लिए जबलपुर एसपी ने नया फरमान जारी किया है। वो पुलिसकर्मी जो कि दिनभर धूप में घूमते है वो अब टोपी के स्थान पर सफेद सूती का कपड़ा सिर पर बांध सकते है। एसपी अमित सिंह के इस फरमान से दिन भर धूप में घूमने वाले पुलिसकर्मियों को बहुत राहत मिलेगी। 

दरअसल, इन दिनों आसमान से बरसती आग से हर कोई परेशान है | जबलपुर का तापमान 45 डिग्री पर जाकर ठहर गया है यही वजह है कि दिन भर अपराधियो को पकड़ने वाले या फिर आदेश की तामीली करने वाले पुलिसकर्मी जो कि कई बार हीट स्ट्रोक का शिकार भी हो जाते है ऐसे पुलिसकर्मियों को राहत मिली है । जबलपुर के नवागत एसपी अमित सिंह ने अपने पदभार को ग्रहण करते हुए सबसे पहला आदेश जारी किया वो पुलिसकर्मियों के लिए है। एसपी अमित सिंह ने कहा कि देखा जाता है हमारे वो पुलिसकर्मी जो दिनभर धूप में घूमते है वो अक्सर लू-गर्मी के चलते बीमार हो जाते है हाल ही में एक एसआई की भी गर्मी से मौत हो गई थी पर अब कोई भी पुलिसकर्मी बीमार नही होगा क्योंकि हर पुलिसकर्मी गर्मी भर अपने सिर पर सफेद सूती का कपड़ा  बांध सकता है उसके लिए कैप की कोई बाध्यता नही रहेगी। 

गौरतलब है कि एसपी अमित इससे पहले भी जबलपुर एसपी रहे है। करीब 77 दिन पहले 16 मार्च को चुनाव आयोग के निर्देश पर एसपी अमित सिंह का सामाजिक न्याय मंत्री लखन घंघोरिया के साथ एक शादी समारोह में नाचते हुए विडियो वायरल हुआ था। इसके बाद उन्हें हटा दिया था| हाल ही में सरकार ने कई आईपीएस अफसर के तबादले कर उन्हें वापस जिले की कमान सौंपी है, उनमे जबलपुर में एक बार फिर अमित सिंह की वापसी हुई है| 


"To get the latest news update download the app"