तो शंभू चौधरी ने ऐसे की थी हल्ले भाई की हत्या, 24 घंटे में हुआ खुलासा


जबलपुर।

मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले के थाना कटंगी में दिनॉक 19 मई को वीर सिंह गौड निवासी ग्राम पौडी राजघाट ने सूचना दी थी कि उसकी पत्नी के पहले पति का लडका हल्ले भाई सत्रह मई को काम पर गया था। घर वापस न आने पर जब तलाशी की गई तो आज सुबह पता चला कि मुरगवॉ तिराहा के पास एक खेत में वह भाई मृत हालत मे पडा है। हल्ले के सिर, चेहरे, माथे, हाथ, पैर में गम्भीर चोटें आई। शव से लगभग 2 फिट दूरी पर एक सीमेंट पोल का टुकडा वहां पडा हुआ था, जिस पर खून लगा हुआ था। 

सूचना मिलते ही पाटन पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। जांच के दौरान यह सामने आया कि मृतक हल्ले भाई गौड दिनॉक सत्रह मई की शाम शम्भू चौधरी के साथ आटो में बैठकर जाते हुये देखा गया था। जब पुलिस द्वारा शंभू चौधरी से पूछताछ की गयी तब पहले तो शंभू चौधरी ने मृतक हल्ले भाई गौड से मुलाकात होने से इंकार किया फिर बाद में उसने अपनी पत्नी के साथ मृतक के अवैध सम्बंध होने की बात बताई। साथ ही सीमेंट पोल के टुकडे से हमला कर हत्या करना भी स्वीकार कर लिया। 

आरोपी शंभू ने पूछताछ में बताया कि उसकी पत्नी चार-पांच दिन पहले घर से समूह का पैसा लेकर कहीं चली गयी थी, पत्नी की तलाश करता हुआ ग्राम लुहारी में अपने लोडिंग आटो को लेकर पहुंचा और एक किराना दुकान में मोबाईल से अपनी पत्नी की फोटो दिखाकर पूछताछ की। जब हल्ले भाई गौड एवं संतोष उर्फ संतु प्रधान से ही अपनी पत्नी की फोटो दिखाकर पूछताछ की तो उसने कहा कि दो दिन पहले बस मे बैठकर जाते हुए देखा है। हल्ले भाई गौड को मुरगवॉ चौराहे तक आना था, तो वह भी शम्भू चौधरी के लोडिंग आटो में बैठ गया। 

रास्ते मे शम्भू चौधरी एवं हल्ले भाई गौड की बातचीत होती रही। बातचीत के दौरान शंभू चौधरी को शंका हो गयी कि उसकी पत्नि से हल्ले भाई गौड के अवैध सम्बंध है एवं हल्ले भाई को यह जानकारी है कि उसकी पत्नी कहां है। मुरगवॉ चौक पर शंभू चौधरी ने आटो रोक दिया, दोनो आटो से उतरकर सामने वाले खेत में अंदर जाकर वाद-विवाद करने लगे। फिर जब हल्ले भाई गौड ने शंभू चौधरी की पत्नी के साथ अवैध सम्बंध होना स्वीकार किया तो शम्भू चौधरी ने पास ही पड़े सीमेंट के पोल के टुकड़े  को उठाकर हल्ले भाई के सिर पर पटक कर हत्या कर दी और लोडिंग आटो लेकर सीधे चण्डालभाटा भोला नगर अपनी झुग्गी झोपडी चला गया।

"To get the latest news update download the app"