VIDEO: अचानक फूटा तालाब, सड़कें लबालब, घरों में घुसा पानी

जबलपुर| मदन महल की पहाड़ी में बना तालाब की पार आज अचानक ही फूट गई|  तालाब की पार फूटने से सैनिक सोसाइटी सहित आसपास की बस्तियों में तालाब का पानी भर गया। आलम ये था कि घरों में अचानक पानी भरने से लोग दहशत में आ गए सभी अपने अपने घरों से बाहर निकल आए। इधर जैसे ही जिला प्रशासन और नगर निगम की तालाब फूटने की जानकारी मिली वैसे ही अधिकारी मौके पर पहुँच जाँच में जुट गए है। 

तालाब के फूटने से सबसे ज्यादा नुकसान विधुत विभाग के सब स्टेशन को हुआ है । सब स्टेशन में पानी भरने से रेलिंग टूट गई है। अच्छी बात ये थी कि जिस समय ये घटना हुई उस समय चालू लाइन के आसपास कोई नही था। विधुत विभाग के अधिकारियों की माने तो आज करीब 10 बजे अचानक ही तालाब का पानी एकदम से पहाड़ो को चीरते हुए बस्तियों में जा घुसा। जिसके बाद आसपास की बस्ती पूरी तरह से जलमग्न हो गई। लोगो को लगने लगा की जैसे बांध का पानी किसी ने एकदम से छोड़ दिया है। वही नगर निगम के अधिकारियों का मानना है कि अब ये जाँच का विषय है कि कई सालों पुराना सैकड़ो फ़ीट ऊंची पहाड़ी में बना तालाब कैसे फुट गया। 

गौरतलब है इसी पहाड़ी में रहने वालों को हाल ही नगर निगम ने घरों को खाली करने के नोटिस दिए थे और आज ही करीब 80 से ज्यादा घरों को खाली भी करवाना था। आशंका जताई जा रही है कि ये किसी की शरारत है। फिलहाल जहाँ जिला प्रशासन और नगर निगम इस पूरे मामले की जाँच में जुट गया है वही पहाड़ में बने इस तालाब के अचानक ही फूटने से आसपास की बस्ती में रहने वालों लोगो का लाखो रूपए का नुकसान हुआ है।