Breaking News
जेल की हवा खाने वाली 'भांजियों' को नहीं मिलेगी ऊंचाई में छूट! | कैबिनेट बैठक, इन अहम प्रस्तावों को मिली मंजूरी | आईएएस दीपाली रस्तोगी का नया फरमान फिर चर्चाओं में.. | आईएएस दीपाली रस्तोगी का नया फरमान फिर चर्चाओं में.. | कांग्रेस के पोस्टर वॉर पर बोले पवैया- सूत न कपास, जुलाहों मैं लट्ठमलट्ठा | अगला CM कौन... 'सिंधिया' या 'कमलनाथ', पोस्टर वॉर से कांग्रेस में मचा घमासान | जूडा का अनोखा विरोध, MYH के सामने लगाई समानांतर ओपीडी | संगठन नहीं शिवराज के चेहरे पर ही चुनाव लड़ेगी भाजपा | अटकलों पर लगा विराम, किसी भी कीमत पर नही बिकेगा किशोर कुमार का पुश्तैनी घर | अंतर्राज्यीय चंदन तस्कर गिरोह का पर्दाफाश, वर्दी का रौब दिखाकर करते थे तस्करी |

भाजपा करवाती है हिन्दू-मुस्लिम दंगे, चुनाव से पहले बिगाड़ना चाहती प्रदेश का माहौल : दिग्विजय

झाबुआ

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह आज रविवार को अल्प प्रवास पर झाबुआ पहुंचे।यहा उन्होंने स्थानीय सर्किट हाउस में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस दौरान मीडिया से भी रूबरू हुए और शनिवार को शाजापुर में हुई घटना पर दुख जताया और कहा कि शाजापुर ऐसी जगह है, जहां हर साल महाराणा प्रताप जयंती पर मुसलमान कई जगह स्वागत करते हैं। शनिवार को भी तीन जगह स्वागत हुए, लेकिन एक जगह तनाव शुरू हो गया। दिग्विजय ने आरोप लगाया कि भाजपा को जब लगता है कि वह चुनाव हारने की स्थिति में है तो दंगों का सहारा लेती है, हिंदू मुस्लिम दंगे करवाती है।विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा प्रदेश का माहौल बिगाड़ना चाहती है।बीजेपी साम्प्रदायिकता की राजनीति करती है। 

उन्होंने कश्मीर को लेकर यूएन की रिपोर्ट पर सवाल उठाए।   इसके साथ ही आतंकवादी घुसपैठ पर यूएन की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए।उन्होंने कहा कि यूएन की व्यवस्था जम्मू व कश्मीर में कारगर साबित नहीं हुई है। वहां लगातार पाकिस्तान से घुसपैठ और आतंकवादी घटनाएं हो रही हैं। अभी मैंने यूएन की रिपोर्ट पढ़ी नहीं है।

टिकट बंटवारे पर बोले

लंबे समय से कांग्रेस में टिकट के बंटवारे को सियासी घमासान मचा हुआ है।  हर बार कांग्रेस के नेता टिकट बंटवारे के सवाल को लेकर टाल जाते है। कुछ ऐसा ही आज भी हुआ। पत्रकारों द्वारा दिग्विजय से टिकट के बंटवारे को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि टिकट किसी को भी मिले। कोई अभी चेहरे नहीं है।पूरे पार्टी के नेता पंजे के साथ खड़े हैं और उसी के साथ चुनाव लड़ेंगें।      

मोदी को दिया चैलेंज

उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी है, अर्थव्यवस्था बिगड़ रही है, नोटबंदी विफल रही है, जीएसटी से व्यापारी परेशान हैं और उनको फिटनेस चैलेंज लगा हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया चैलेंज पर दिग्विजय सिंह ने उनकों नर्मदा परिक्रमा का चैलेंज दिया है। इसके साथ ही रोजगार और जीएसटी को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना।उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार रोजगार और जीएसटी में पूरी तरह से विफल रही। इसके साथ ही मनरेगा का पैसा बर्बाद करने का भी आरोप लगाया और कहा कि सरकार ने लोगों को मूर्ख बनाया है।

भय्यू महाराज की मौत पर जताया शोक

दिग्विजय ने इंदौर में भय्यू महाराज की मौत के कारणों पर टिप्पणी करने से इंनकार कर दिया।लेकिन दिग्विजय ने उनकी मौत पर दुख जताया।उन्होंने कहा कि आध्यात्मिक व्यक्ति ऐसे खुदकुशी नहीं कर सकता।हालांकि उनका सुसाइड नोट मिला है।

नर्मदा को लेकर उठाए सवाल

 वही उन्होंने शिवराज सरकार पर नर्मदा किनारे पौधारोपण में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया।  नर्मदा किनारे पौधारोपण में भ्रष्टाचार के मामले में उन्होंने कहा कि परिक्रमा के दौरान  50,000 से अधिक बहुत पौधे नहीं मिले और सरकार लाखों पौधे लगाने की बात कर रही है। मैने पैदल यात्रा की है, मुख्यमंत्री की तरह हवाई जहाज या हेलिकॉप्टर से यात्रा नहीं की। 

आरएसएस पर बोला तीखा हमला

सीआईए की रिपोर्ट में संघ को राष्ट्रवादी और बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद को उग्रवादी संगठन बताए जाने के मामले में दिग्विजयसिंह ने अपने हिंदू आतंकवाद के बयान पर कायम रहने की बात कही। दिग्विजयसिंह ने संघ को रजिस्टर्ड संस्था न होने की बात कहते हुए संघ की विचारधारा वाले लोगों के आतंकवादी होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जब भी किसी आतंकी घटना में हिन्दू पकड़ा जाता है तो उसका कनेक्शन संघ से जरूर होता है। महात्मा गांधी के हत्या करने वाला नाथूराम गोडसे भी आरएसएस का सदस्य रहा।       

  Write a Comment

Required fields are marked *

Loading...