पहली बार दोनों शावकों के साथ कैमरे में कैद हुई बाघिन, देखें वीडियो

कटनी

मध्यप्रदेश के कटनी जिले के बहरी तहसील के आसपास शनिवार को एक बाघिन को अपने बच्चों के साथ अठखेलियां करते हुए देखा गया।बाघिन की इस गतिविधियों को वन विभाग के एक कर्मचारी ने अपने कैमरे में कैद भी किया है।जहां बाघिन का एक शावक नाले के ऊपर बैठा हुआ दिखा दे रहा है तो दूसरा मां के आंचल में लेटा हुआ। वही बाघिन भी जंगल में खुले आम सैर करती हुई नजर आई।हालांकि इस दौरान उसने किसी को नुकसान भी नहीं पहुंचाया। कुछ देर बाद बाघिन अपने बच्चों के साथ वापस जंगल की तरफ निकल गई।इसके बाद यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है

ये पहला मौका नही है, इसके पहले भी बरही वन परिक्षेत्र के कुआ गांव समेत आसपास के इलाके में उनका मूवमेंट देखने को मिला है। लेकिन पहली बार बाघिन अपने दो  शावको के साथ वन विभाग के ट्रेप कैमरे में देखी गई।

बता दे कि बीते दिनों में तीन लोगों समेत कई मवेशियों को बाघ नेअपना शिकार बना चुका है। फिलहाल इस बात कि पुष्टि अभी तक नही हो पाई है कि किस बाघ ने लोगो का शिकार किया है। वन विभाग समेत वाइल्ड लाइन जबलपुर और बाधवगढ़ नेशनल पार्क की टीम ने लोगो का शिकार करने वाले बाघ की तलाश 6 हाथियों की मदत से जुटा हुआ है।लेकिन अबतक किसी भी प्रकार की सफलता टीम को नही मिली है।