राजमाता की जन्मशताब्दी पर आयोजित महिला सशक्तिकरण दौड़ को सीएम ने दिखाई हरी झंडी

ग्वालियर। भारतीय जनता पार्टी की संस्थापक और महिलाओं की प्रेरणा स्रोत राजमाता विजया राजे सिंधिया की जन्मशताब्दी के मौके पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर ग्वालियर से दिल्ली तक आयोजित हो रही महिला सशक्तिकरण रिले दौड़ को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हरी झंडी दिखाई। 

ग्वालियर के फ्लेग पॉइंट पर आयोजित एक समारोह में मुख्यमंत्री ने 375 किलोमीटर लम्बी रिले दौड़ को हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर प्रदेश सरकार की खेल मंत्री एवं राजमाता की बेटी यशोधरा राजे, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री एवं राजमाता की भाभी माया सिंह,उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया, महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष  विजया रहाटकर, प्रदेश अध्यक्ष लता एलकर सहित कई अन्य अतिथि मौजूद थे। 

महिला सशक्तिकरण रिले दौड़ की जिम्मेदारी महिला मोर्चा ने ली है। ये दौड़ मध्यप्रदेश,राजस्थान , उत्तरप्रदेश, हरियाणा से होते हुए 16 अक्टूबर को दिल्ली के ताल कटोरा मैदान पहुंचेगी जहाँ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इसका समापन करेंगे। दौड़ में 100 महिला धाविका शामिल होंगी जिनका नेतृत्व प्रसिद्द धाविका सुरजीत कौर कर रही हैं। धविकाएं हर दिन 60 किलोमीटर की यात्रा तय करेंगी। 

दौड़ की अगवानी राजस्थान में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे , उत्तरप्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ , हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर अगवानी करेंगे। दौड़ को हरी झंडी दिखाने से पहले मुख्यमंत्री ने सिंधिया राजवंश की छत्री पर पहुंचकर राजमाता के चित्र पर पुष्प अर्पित किये। 

गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राजमाता के  जनशताब्दी वर्ष को जोरशोर से मनाने की घोषणा की है और इसी सिलसिले में आज से लेकर साल भर तक राजमाता की याद में कई कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।