MP News : किसानों के लिए राहत भरी खबर, अब इस तारीख तक जमा कर सकेंगे खरीफ ऋण, इन्हें मिलेगा लाभ, आदेश जारी

cg farmers

MP Farmers : यह रियायत उपार्जन की समयावधि में फसल विक्रय करने वाले किसानों को मिलेगी। पूर्व में यह तिथि 30 अप्रैल 2023 थी।

MP News : मंत्री का एक्शन ऑन द स्पॉट, निलंबित-बर्खास्त FIR तीनों का फरमान, देखें वीडियो

kamal patel

Kamal Patel Action : इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें मंत्री जी लापरवाहों को ना सिर्फ फटकार लगाते नजर आ रहे है बल्कि उन पर ऑन द स्पाट कार्रवाई भी करते हुए दिखाई दे रहे है।

सीएम शिवराज ने दी अधिकारियों को ये बड़ी सौगात, बोले- 15 अगस्त तक 1 लाख भर्तियां करेंगे

mp government

MP Officers Appointment Letter : 243 ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों और 10 वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारियों को नियुक्ति-पत्र प्रदान किए गए है। कृषि विभाग में नियमानुसार विभिन्न स्तर पर निरंतर नियुक्तियाँ की जा रही हैं।

MP किसानों के लिए राहत भरी खबर, समर्थन मूल्य पर गेहूं विक्रय के पंजीयन कराने फिर खुलेगा पोर्टल, ये रहेंगे नियम, जानें रेट-प्रक्रिया

mp farmers

MP Wheat Procurement : असामयिक वर्षा को दृष्टिगत रखते हुए गेहूँ उत्पादक किसानों को समर्थन मूल्य योजना का लाभ दिलाने के लिए 22 से 24 मार्च तक पंजीयन पोर्टल को पुन: खोला जाएगा। इस निर्णय से शेष रह गए किसान अपना पंजीयन करा सकेंगे।

कृषि मंत्री का किसानों को लेकर बड़ा ऐलान, गाँव में ही उपलब्ध होगी खाद, विभाग में 4361 पदों पर होगी भर्ती

farmers

MP Farmers News : कृषि विभाग में 3 हजार 844 और उद्यानिकी विभाग में 517 पद मिलाकर कुल 4 हजार 361 पदों पर भर्ती की जायेगी।

धान की फसल में कीड़ा लग गया है तो किसान भाई चिंता ना करें, मदद के लिए फोन नंबर जारी

धान की फसल में कीड़ा लग गया है तो किसान भाई चिंता ना करें, मदद के लिए फोन नंबर जारी

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। तैयार फसल में कीड़ा लग जाने अथवा किसी रोग के आक्रमण से किसान की पूरी मेहनत बेकार चली जाती है और उसे बड़ा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है। लेकिन फिलहाल उसे चिंता करने की जरुरत नहीं है। सरकारी स्तर पर उसके लिए मदद के हाथ आगे आये हैं। खरीफ के मौसम में … Read more

MP News: जब किसान ने पूछा- लहसुन का भाव, कृषि मंत्री कमल पटेल ने दिया ये जवाब

KAMAL PATEL

MP Farmers News : खास बात तो ये है कि यह ऑडियो ऐसे समय पर आया है, जब प्रदेश में लहसुन की बंपर पैदावर हुई है लेकिन उचित दाम ना मिलने से परेशान किसान बोरों में भरकर इसे नदी नालों में फेंक रहे है।