चुनाव में 30 फीसदी टिकट बिल्कुल नए चेहरों को देगी कांग्रेस : सिंधिया

रीवा

 चुनाव प्रचार अभियान समिति के प्रमुख और गुना सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने साफ कर दिया है कि आगामी राज्य विधानसभा चुनाव में 30 प्रतिशत टिकट ऐसे लोगों को दिए जाएंगे, जिन्होंने पहले कभी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा होगा, लेकिन उनकी राजनीतिक तौर पर सक्रियता आवश्यक होगी।इस दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष राजेंद्र कुमार सिंह नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल मौजूद रहे ।इस दौरान उन्होंने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष स्व श्रीनिवास तिवारी के घर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी और उनके बेटे सुंदरलाल तिवारी और परिवार से मुलाकात की।

दरअसल, आज कांग्रेस प्रदेश चुनाव कार्यसमिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया आज रीवा पहुंचे थे, जहां उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा 30% नए चेहरों को टिकट दी जाएगी। लेकिन किसी ना किसी चुनाव में लड़ने का अनुभव भी देखा जाएगा  कि उनकी राजनीतिक पृष्ठभूमि हो, वे चाहे पंचायत के प्रतिनिधि रहे हों या नगर निकायों के टिकट जीत दर्ज करने वाले प्रत्याशियों को दी जाएगी। इस मामले में उम्र का कोई फैक्टर नहीं होगा ।

वही सिंधिया ने शिवराज से 15 वर्षों के विकास का हिसाब मांगा औऱ कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो 10 दिनों में किसानों का कर्ज माफ होगा। इसके साथ ही उन्होंने राज्य में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार, किसानों के साथ अन्याय और युवाओं के साथ अपनाई जा रही नीति पर चिंता व्यक्त की।