Cabinet Meeting Decision की खबरें

Shivraj Cabinet Decision : शिवराज कैबिनेट की बैठक संपन्न, आधा दर्जन से अधिक प्रस्तावों को मिली मंजूरी, 6 नवीन मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति, 7 जुलाई तक होंगे तबादले, जानें 6 बड़े निर्णय

कैबिनेट की बैठक में आधा दर्जन से अधिक प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है। जिसका लाभ किसानों सहित छात्रों को मिलेगा। वहीं छह नवीन चिकित्सा महाविद्यालय की स्थापना को भी मंजूरी दी गई है।

employees news

Government employees : यह अवकाश उपार्जित अवकाश की तरह स्वीकृत किया जाएगा और इसी की तर्ज पर इसका खाता रखा जाएगा। मध्य पड़ने वाले सार्वजनिक अवकाश बाल्य देखभाल अवकाश में शामिल माने जाएंगे।

Cabinet Meeting

Shivraj Cabinet Meeting Decision : मध्य प्रदेश में अब ट्रांसजेंडर OBC कैटेगरी में शामिल होंगे, इसके बाद ट्रांसजेंडर भी OBC आरक्षण के हकदार होंगे। पिछड़ा वर्ग की सूची में क्रमांक 94 पर ट्रांसजेंडर को शामिल किया जाएगा।

Shivraj Cabinet Meeting : शिवराज कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आज, मिलेट मिशन सहित कई अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर, किसान-युवाओं-छात्रों को मिलेगा लाभ

आज होने वाली शिवराज कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगेगी। एक तरफ गेहूं के निर्यात को बढ़ावा देने के लिए मंडी शुल्क प्रतिपूर्ति के प्रावधान में संशोधन किया जा सकता है। इसके साथ ही मोटे अनाज को बढ़ावा देने के लिए मिलेट मिशन को भी लागू किया जा सकता है।

Shivraj Cabinet Meeting : शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक आज, महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी, आम नागरिक-छात्रों-किसानों को मिलेगा लाभ

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है। इसके साथ कई विषयों पर भी चर्चा की जाएगी। कृषि यंत्रीकरण क्षेत्र के कौशल विकास योजना पर भी चर्चा के बाद मंजूरी प्रदान की जा सकती है। साथ ही अमरकंटक ताप विद्युत गृह में नई इकाई के प्रस्ताव पर भी मुहर लग सकती है। इसके अलावा सिंचाई परियोजना पर फैसले लिए जा सकते हैं। साथ ही नवीन तहसील के पुनर्गठन पर भी शिवराज सरकार महत्वपूर्ण फैसला ले सकती है।

shivraj singh

Shivraj Cabinet Meeting Decision : अनुभाग पृथ्वीपुर के कुशल संचालन के लिए स्टेनो-टाइपिस्ट का 1, सहायक ग्रेड-2 के 2, सहायक ग्रेड-3 के 3, वाहन चालक का 1 और भृत्य के 4 पद, इस प्रकार कुल 11 पद स्वीकृत किए गए हैं।

pensioners pension

Old Pension Scheme : 15 मई 2003 के बाद रिटायर्ड कर्मियों को ओपीएस पेंशन दी जाएगी। इस निर्णय से लगभग 1.36 लाख कर्मचारी लाभान्वित होंगे।

cabinet meeting

Shivraj Cabinet Meeting : मध्य प्रदेश में आज कैबिनेट की बैठक आयोजित की जाएगी। इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों…

CM shivraj

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में कैबिनेट की बैठक (Shivraj Cabinet Meeting) आयोजित की गई थी। जिसमें कई बड़े फैसले लिए…

farmers

Farmers Rabi Crops MSP Hike: सरसों की MSP में 400 रुपये प्रत‍ि क्‍व‍िंटल, मसूर की MSP में 500 रुपये प्रत‍ि क्‍व‍िंटल और जूट की MSP में 110 रुपये प्रत‍ि क्‍व‍िंटल का इजाफा क‍िया गया है।