दागी नेताओं को टिकट नही देगी बीजेपी : प्रभात झा

भोपाल।

एक तरफ विधानसभा चुनावों मे टिकटों को लेकर भाजपा घमासान मचा हुआ है ,बड़े नेता अब भी विचार विमर्श कर रहे है, इसी बीच पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष औऱ बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रभात झा ने बड़ा बयान दिया है। झा ने कहा है कि बीजेपी आपराधिक नेताओं को टिकट नहीं देगी। झा के बयान के बाद से ही नेताओं में बैचेनी बढ़ गई है। चर्चाओं का बाजार एक बाऱ फिर गर्म हो चला है।

दरअसल, गुरुवार को बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा शाह के आगामी दौरे का जायजा लेने छतरपुर पहुंचे थे, यहां उन्होंने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि  बीजेपी में टिकट वितरण की प्रक्रिया पहले से चल रही है। इस बार पार्टी जीतने वाले प्रत्याशी को ही टिकट देगी। आपराधिक छवि के किसी भी उम्मीदवार को पार्टी किसी भी हालत में टिकट नहीं देगी। उन्होंने कहा कि टिकट मांगने का अधिकार सभी को है। हर कोई टिकट मांग सकता है। लेकिन पार्टी जिसे टिकट देगी, उसके लिए सभी को मिलकर काम करना होगा। जो लोग गड़बड़ करेंगे उन्हें ठीक कर दिया जाएगा। इस दौरान जिला भाजपा कार्यालय में एससीएसटी एक्ट और एंटी इंकम्बेंसी के संबंध में पूछे गए सवालों के संबंध में प्रभात झा ने कहा कि भाजपा अब गरीबों की पार्टी हो गई है। उन्होंने कहा कि वे एंटी इंकम्बेंसी के प्रभाव को संगठन में नए मतदाता समूहों को जोड़कर बेअसर कर देंगे। 

बता दे कि चौथी बार सरकार बनाने का दावा करने वाली भाजपा इस बार कोई रिस्क नही लेना चाहती , इसलिए अपराधिक छवि वाले नेताओं से दूरी बना रही है। टिकट तय होने से पहले प्रत्याशियों की समाज में छवि को ध्यान में रखा जा रहा है, जिसके चलते दागियों को टिकट ना देने का फैसला किया गया है। पार्टी सूत्रों की मानें तो 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा अपने प्रत्याशियों की छवि पर विशेष सावधानी बरतने की कोशिश कर रही है। चुनाव में जातिगत और भौगोलिक संतुलन को तो पार्टी देखेगी ही लेकिन टिकट के दावेदार की छवि समाज में दागदार, आपराधिक या बाहुबली की होगी तो पार्टी ऐसे प्रत्याशियों से किनारा कर लेगी। 


"To get the latest news update download tha app"