IPS की अनोखी पहल, तीन बच्चों को 5-5 मिनट के लिए बनाया एसपी

जबलपुर| कभी बुजुर्गों की मदद करना तो कभी पीड़ित बच्चो के इलाज के लिए मदद के हाथ बढ़ाने वाले आईपीएस ऑफिसर एसपी अमित सिंह की बच्चो के प्रति एक और लगन देखने को मिली। तमरहाई शासकीय स्कूल के तीन बच्चो को अमित सिंह ने 5-5 मिनिट के लिए एसपी बनाया। इस दौरान बाकायदा बच्चे एसपी की कुर्सी पर बैठकर वायरलेस सेट से थाना प्रभारियों को निर्देश भी दिए। 

एसपी बने एक बच्चे ने सेट पर थाना प्रभारी को बताया कि कहां-कहां पर अवैध शराब और गांजा बिक रहा है और कहा पर जुआ संचलित हो रहा है। इस पूरे कार्यक्रम के उद्देश्य को लेकर एसपी अमित सिंह का कहना है कि आम तौर पर पुलिस और जनता के बीच दूरिया बनी रहती है| इसी दूरी को कम करने के लिए बच्चे एक सेतु का काम करते है। आज इसी के चलते शासकीय स्कूल से आये बच्चो को एसपी ने यूनिफार्म और केप दिलाई साथ ही पांच-पांच मिनिट के लिए उन्हें एसपी बनाया। 

एसपी बनकर खुश हुए बच्चे, परेशानी भी बताई 

एक बच्चे ने एसपी को अपनी परेशानी बताते हुए कहा कि उसके पिता मां के साथ मारपीट करते हैं एसपी ने तुरंत ही बच्चों बच्चे की बात को गंभीरता से ली और उसकी मां से बात की साथ ही आश्वासन दिया कि अब उनके साथ किसी भी तरह की मारपीट नहीं होगी। इधर शासकीय स्कूल से आए बच्चे भी एसपी अमित सिंह अपने बीच पाकर फूले नहीं समा रहे थे। 5 मिनट के लिए एसपी बने बच्चों ने उन्हें धन्यवाद दिया और काफी खुश भी नजर आए।

"To get the latest news update download the app"