MP : इस सीट पर प्रत्याशी घोषित होते ही शुरू हुआ विरोध, पूर्व विधायक का इस्तीफा

भोपाल/कटनी। वंदना तिवारी।

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने आज रविवार को एक और लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में एमपी के तीन सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। धार सीट से छतर सिंह दरबार, खजुराहो से विष्णु दत्त शर्मा और रतलाम से विधायक जीएस डामोर को टिकट दिया है।लेकिन लिस्ट के ऐलान होते ही पार्टी नेताओं ने विरोध करना शुरु कर दिया है। अब खजुराहो से बीड़ी शर्मा के टिकिट दिए जाने से पूर्व विधायक ने नाराजगी जताई है और आहत होकर भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। वही इस विरोध के चलते बीजेपी में हड़कंप मच गया है।

दरअसल, बीजेपी ने खजुराहो से वीडी शर्मा को उम्मीदवार बनाया है। जबकी यहां से शिवराज सरकार में मंत्री रहीं ललिता यादव और सहकारी बैंक पन्ना के पूर्व अध्यक्ष संजय नगाइच ने टिकट की मांग की थी इसके अलावा भी कई दावेदार थे, जो स्थानीय प्रत्याशी की मांग कर रहे थे, लेकिन सबको दरकिनार करते हुए बीजेपी ने इस सीट से संघ की पसंद शर्मा को मैदान में उतारकर सबको चौंका दिया। जबकी वीडी शर्मा का नाम भोपाल और मुरैना से चल रहा था।लेकिन ऐलान होते ही विरोध शुरु हो गया है, कटनी मुड़वारा के पूर्व भाजपा विधायक गिरिराज किशोर पोद्दार(राजू) ने इसी विरोध के चलते बीजेपी छोड़ दी है।गिरिराज ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है।उन्होंने अपना इस्तीफा प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह को भेज दिया है। जिसमें उन्होंने लिखा कि खजुराहो से बीड़ी शर्मा के टिकिट से आहत और क्षुब्ध हूँ। इस कारण इस्तीफा दे रहा हूँ।वही राजू के अचानक नाराज होकर इस्तीफा देने से बीजेपी में हड़कंप मच गया है।खबर है कि इस सीट पर दावेदारी को लेकर जमकर गुटबाजी सामने आ रही थी जिसके चलते पार्टी ने शर्मा पर दांव खेला है

बता दे कि इसके पहले बालाघाट से वर्तमान सांसद बोधसिंह ने नाराज होकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया था, वही उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है और इसके लिए नामांकन भी भर दिया है।इससे पहले शहडोल सांसद ज्ञान सिंह टिकट काटे जाने से नाराज हो गए थे और उन्होंने ने भी निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था हालांकि बाद में पार्टी नेताओं की समझाइश के बाद उन्होंने अपने कदम पीछे हटा लिए थे। हालांकि उनकी नाराजगी अब भी दूर नही हुई है।



"To get the latest news update download the app"