सीएम के गृह जिले में आपस में भिड़े कांग्रेसी, पुलिस ने की हवाई फायरिंग, इलाके में तनाव

छिंदवाड़ा

शुक्रवार को एक तरफ भोपाल में कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी कार्यकर्ताओं और नेताओं को नसीहत दे रहे थे, वही दूसरी तरफ मुख्यमंत्री कमलनाथ के गृह जिले में कांग्रेस के दो गुटों में तनातनी हो गई। विवाद बढ़ता देख मौके पर पहुंची पुलिस ने मोर्चा संभालना और मामले को शांत करने हवाई फायरिंग कर दिए।घटना के बाद से शहर में तनाव का माहौल है और पुलिस बल तैनात किया गया है।

                 जानकारी के अनुसार,मामला जमीन विवाद को लेकर बताया जा रहा है। शुक्रवार  कांग्रेस नेता मनीष रघुवंशी अपने साथियों के साथ सुबह तीरथ ठाकुर के घर पहुंचे। जहां उन्होंने घर में तोड़फोड़ करते हुए हवाई फायरिंग की। घर में मौजूद महिलाओं और 90 वर्षीय वृद्धा के साथ मारपीट की। इसके बाद उन्होंने बस स्टैंड आकर तीरथ की दुकान में तोड़फोड़ की। इस पूरे घटना क्रम के समय तीरथ ठाकुर न घर में मौजूद थे और न ही दुकान पर। जानकारी मिलने के बाद तीरथ ठाकुर भी अपने साथियों के साथ पहुंचे। मनीष रघुवंशी की दुकान के सामने वाद विवाद किया।सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को बढ़ता देख पुलिस ने हवाई फायरिंग कर दिए, जिसके बाद मामला शांत हो पाया।बताया जा रहा है कि एक दिन पहले कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष तीरथ ठाकुर और मनीष रघुवंशी के बीच कहा-सुनी हुई थी और मनीष ने तीरथ ठाकुर पर बंदूक तक तान दी थी।जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में मनीष रघुवंशी पर विभिन्ना धाराओं के तहत कार्रवाई कर लाइसेंसी बंदूक जब्त कर ली थी।फिर विवाद शुक्रवार को हो गया।

फिलहाल शहर में तनाव की स्थिति बनी हुई है।सुरक्षा को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है।वही चौरई में गोलियों की आवाज से क्षेत्र में दहशत का माहौल पैदा हो गया, जिसके बाद पुलिस ने तत्काल चौरई थाने के आस पास स्थित दुकानों को बंद कराया और अपने घरों में जाने को कहा।फिलहाल तीरथ ठाकुर समेत 5 लोगों को राउंडअप किया गया है। मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।



"To get the latest news update download the app"