प्रदेश में बड़ी सर्जरी जल्द, आईपीएस अफसर के होंगे थोकबंद तबादले

भोपाल। मकर संक्रांति से पहले पुलिस विभाग में एक बड़ी सर्जरी हो सकती है| खबर है कि विधायकों की शिकायत के बाद सीएम कमलनाथ विभागों का तालमेल बिठाने के लिए कई अफसरों को इधर से उधर कर सकते है। एक दो दिन में दर्जनभर आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए जा सकते है। इससे कई जिलों के पुलिस अधीक्षक और जिलों के आईजी प्रभावित हो सकते है।

दरअसल, बीते दिनों सीएम हाउस में  विधायक दल की बैठक हुई थी, जिसमें विधायकों ने मुख्यमंत्री से शिकायत करते हुए कहा था कि प्रदेश के कई अफसरों का व्यवहार उनके साथ ठीक नही। वे अब भी उनके साथ विपक्ष जैसा बर्ताव करते है, जबकी प्रदेश में हमारी सरकार है। इस पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा था कि ऐसे अधिकारियों का नाम बताएं, मैं लिस्ट तैयार करवाकर जल्द कार्रवाई करुंगा। इसी बीच विधानसभा का सत्र शुरु हो गया और बात टल गई। चुंकी अब सत्र समाप्त हो चुका है ऐसे में अब तबादलों को लेकर चर्चा तेज हो चली है। 

खबर है कि आईपीएस अफसरों की लिस्ट तैयारी की जा चुकी है जिनके तबादले होने है, वही पुलिस अधीक्षकों के नाम भी लिस्ट में शामिल किए है जो सालों से एक ही जिलों में जमे हुए है। वही कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर मुकदमें लाने वाले भी पुलिसकर्मियों का हटना तय माना जा रहा है। साथ ही पुलिस रेंज के आईजी पर भी गाज गिरना संभव है। बता दे कि हाल ही में इंदौर रेंज के एडीजी और जबलपुर रेंज के आईजी का तबादला किया गया है। वही खरगोन डीआईजी और उज्जैन कलेक्टर को भी हटाया गया है।ऐसे में खरगोन, उज्जैन, रतलाम और चंबल रेंज में नए डीआईजी की पोस्टिंग की जाना है।


"To get the latest news update download tha app"