जमीनी विवाद में दो गांवों के बीच जमकर चलीं गोलियां, महिलाओं समेत 13 घायल

राजगढ़| मनीष सोनी| मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के करनवास थाना क्षेत्र के दो गांव समेली व दूधी में जमीन को लेकर गड़रिया ओर कंजर समाज के ग्रामीणों के बीच खुनी संघर्ष हो गया । जमीन को लेकर हुए इस विवाद में दो गांवों के बीच जमकर गोलियां चली हैं जिसमें 13 लोग घायल हो गए हैं। घायलों में महिलाएं भी शामिल है। 8 लोगों की हालत गंभीर हैं जिन्हें भोपाल रेफर किया गया है। 

जानकारी के मुताबिक समेली गांव के गडरिया समाज के लोग की माने तो उनकी 100 साल पहले पुरानी जमीन पर समेली गाँव के ग्रामीण तार फेंसिंग कर बाउंड्री कर रहे थे| इसी बीच दूधी गाँव के कंजर समाज के लोग जमीन पर अपना हक बताने लगे। इसी बीच दोनो पक्ष में कहा सुनी हो गई और दूधी गांव के कंजर समाज के 20 से अधिक युवक हथियारों से लैस होकर आए और विवाद खूनी संघर्ष में बदल गया। देखते ही देखते दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। ओर दोनो पक्ष के बीच जमकर पथराव हुआ जिसके बाद दूधी गाँव के बलराम ,सन्तोष, व अनुद ने अपने साथियों के साथ बन्दूको से फायरिंग कर दी| 

विवाद में समेली गाँव के 13 लोग घायल हुए जिसमें महिलाएं भी शामिल है। सभी को उपचार के लिए सिविल अस्पताल ब्यावरा में लाया गया जहां से गंभीर रूप से 8 घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद भोपाल रैफर कर दिया। बताया जा रहा है कंजर समाज के लोग चार देशी कट्टे, एक बंदुक, तलवार एवं फरसे से लैस होकर आए थे। इस मामले में घायल रवि, पवन, भगवान, सुनीता बाई, सौरमबाई, इकलेश, राहुल, रामगोपाल, बलराम, संजूबाई, ओमप्रकाश, रूकमाबाई शामिल हैं। वही आरोपियों में बलराम कंजर, संतोष, अनुद तीनों नामजद सहित 20 आरोपी शामिल है, जिसमें से एक आरोपी की गिरफ्तारी हो चुकी है| विवाद के बाद गाँव मे भारी पुलिसबल तैनात किया गया है । 

"To get the latest news update download the app"