मप्र: रेत माफियाओं का आतंक, तहसीलदार को ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास, बाल बाल बचे

शहडोल

मध्यप्रदेश में रेत माफियाओं के हौंसले दिनों दिन बुलंद होते जा रहे है। आए दिन माफिया अधिकारियों पर हमले कर रहे है।ताजा मामला शहडोल से सामने आया है। यहां रेत का अवैध उत्खनन रोकने गए तहसीलदार पर रेत माफिया पिता पुत्र ने न केवल हमला बोला बल्कि ट्रेक्टर से कुचलने का भी प्रयास किया।इससे पहले रेत माफियाओं द्वारा एसडीएम, खनिज विभाग के अधिकारी समेत वन विभाग कर्मचारियों पर हमला किया गया था।

मिली जानकारी के अनुसार,शनिवार को जिले के जयसिंहनगर अखडार नदी में रेत का अवैध उत्खनन रोकने गए जयसिंहनगर तहसीलदार वी.के पटेल पर रेत माफियाओं ने हमला कर दिया।इतना ही नही माफियाओं ने उनके ऊपर ट्रेक्टर भी चढ़ाने का प्रयास किया और मौके से ट्रेक्टर लेकर फरार हो गए, गनिमत रही कि तहसीलदार अपनी जान बचाने में कामयाब हो गए ।

घटना के बाद अपनी जान की परवाह किये बिना तहसीलदार ने ट्रेक्टर का पीछा किया। और हमलावर रेत माफिया रामसजीवन को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया वही माफिया राम सजीवन का पुत्र विवेक यादव जिसने हमला किया था व उसका साथी गोलू कोल मौके से भागने में सफल हो गए ।घटना के बाद भी पुलिस पर ढील बरतने के आरोप लग रहे है। अब तक पुलिस द्वारा इस मामले में कोई कड़ी कार्रवाई नही की गई है। वही पटेल ने भी पुलिस पर सहयोग ना करने का आरोप लगाया है।

बता दे कि इससे पहले शुक्रवार को होशंगाबाद में अवैध उत्खनन के खिलाफ छापामार कार्रवाई करने जा रहे नायब तहसीलदार आरआई और पटवारी पर रेत माफियाओं ने हमला कर दिया था। हमलावरों ने सरकारी गाड़ी में भी तोड़फोड़ भी की थी। घटना के बाद बाबई थाने में मामला दर्ज कर एक दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया था।


"To get the latest news update download the app"