अब इस नेता ने छोड़ी कांग्रेस, निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान, आज भरेंगें नामांकन

भोपाल।

विधान सभा चुनावों में जब से टिकट बंटने का सिलसिला शुरू हुआ है तब से ही बीजेपी-कांग्रेस में हलचल मची हुई है। उम्मीदवारों में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया है, नाराजगी इस कदर बढ़ रही है कि कोई दल बदल रहा है तो कोई निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर रहा है। इसी कड़ी में  टिकट वितरण से नाराज कांग्रेस नेता मुनव्वर कॊसर ने पार्टी छोड़ निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।उन्होंने इसके लिए भोपाल मध्य से नामांकन फार्म भी भर दिया है। माना जा रहा है कि कौसर का ये कदम दोनों दलों को भारी नुकसान पहुंचा सकता है।

दरअसल, कौसर ने भोपाल की मध्य विधानसभा क्षेत्र से टिकट से चुनाव लड़ना चाह रहे थे। लेकिन कांग्रेस ने इस सीट पर आरिफ मसूम को उतार दिया। जिसके चलते गुरुवार देर शाम नाराज कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव और चुनाव अभियान समिति के सदस्य मुनव्वर कौसर ने अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस छोड़ दी है। पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र देते हुए उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा  कि वे मध्यप्रदेश की विधानसभा सीट क्रमांक 153 में क्राइट एरिया के विरूद्ध टिकिट दिये जाने से आहत हैं और समर्थकों से चर्चा करने के बाद त्यागपत्र दे रहे हैं। 

वहीं मीडिया से चर्चा में मुनव्वर कौसर ने कहा कि वे 8 साल से जमीनी मेहनत कर रहे हैं, ये पूरा शहर जानता है । मैं ही नहीं बल्कि पूरा शहर टिकिट वितरण से आहत है, इसलिए वे निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।  कांग्रेस को सोचना चाहिए कि टिकिट वितरण से उन्हें फायदा होगा या नुकसान।  


"To get the latest news update download the app"