वरिष्ठ नेता का दावा- एमपी में कांग्रेस को मिलेंगी 17 सीटे, बीजेपी में हड़कंप

भोपाल।

लोकसभा चुनाव का डंका बजते ही राजनैतिक पार्टियों के दिलों की धड़कन बढ़ गई है। विधानसभा जीत के बाद आश्वस्त नजर आ रही कांग्रेस अब 29  सीटों  पर फोकस किए हुए है। दिल्ली में टिकटों को लेकर मंथन किया जा रहा है, आज भी स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक बुलाई गई है, जिसमें उम्मीदवारों के नामों का चयन होना है। इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने एमपी में 17  सीटे मिलने का दावा किया है।कांग्रेस नेता के इस दावे के बाद राजनैतिक गलियाओं में हलचल बढ़ गई है। बीजेपी में भी हड़कंप की स्थिति है। 

दरअसल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने एक चैनल से चर्चा के दौरान यह दावा किया है।कुरैशी का कहना है कि लोकसभा चुनाव में एमपी में कांग्रेस 17 सीटें जीत सकती है।लेकिन यह तभी संभव है, जब कांग्रेस में ग्रुप पॉलीटिक्स खत्म हो। इसके साथ ही उनका कहना है कि कांग्रेस का गुटबाजी का माहौल है, नेता कार्यकर्ताओं को बांटने मे लगे हुए है।नेता के बीच भले ही राजनीति का माहौल हो लेकिन इसका असर कार्यकर्ताओं पर नही पड़ना चाहिए।इस दौरान उन्होंने चुनाव में पोस्टर, बैनर की राजनीति से दूर रहने की नसीहत भी दी है।वही टिकट वितरण को लेकर उन्होंने कहा कि जो टिकट के असली हकदार हैं उन्हीं लोगों को मौका मिलना चाहिए, जबकि हो ये रहा है कि कांग्रेस में मौका परस्त, अवसरवादी को मौका दिया जा रहा है, जिससे कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में बंट गए हैं।इसका नुकसान पार्टी को हो रहा है।

कुरैशी के बयान के बाद राजनैतिक गलियाओं में चर्चाओं का दौर शुरु हो गया है, चुंकी अभी तक किसी कांग्रेस के बड़े नेता ने इस तरह का दावा नही किया हालांकि ज्यादा से ज्यादा जीत की बात कही है। पहला मौका है जब पार्टी के इतने बड़े नेता ने 29  में से 17  सीटों पर जीत का दावा किया है।इससे पहले बुधवार को सिंधिया ने केन्द्र में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में सरकार बनने का दावा किया था , वही दिग्विजय ने दावा किया था कि इस बार पीएम मोदी प्रधानमंत्री नही बनेंगें।कांग्रेस नेताओं के लगातार किए जा रहे दावों से भाजपा में हड़कंप की स्थिति है। चुंकी हाल ही में मप्र में कांग्रेस वनवास काट 15  सालों से प्रदेश पर एक तरफा राज कर रही बीजेपी को हटाने में कामयाब हुई है। प्रदेश में कांग्रेस की लहर का असर अब भी बरकरार है।

सिंधिया का दावा- राहुल के नेतृत्व में बनेगी केन्द्र में नई सरकार

हाल ही गुजरात में बैठक के दौरान गुना सांसद और यूपी के चुनाव प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दावा किया था कि  इस बार राहुल गांधी के नेतृत्व में केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनेगी। भाजपा की सरकार न केवल किसान विरोधी है बल्कि इसने अपनी नीतियों से बड़े पैमाने पर बेरोजगारी पैदा की है। देश की जनता इस सरकार को वैसे ही बदल देगी जैसे इसने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में किया। अगली सरकार राहुल जी के नेतृत्व में कांग्रेस की बनेगी।  

इसके पहले दिग्विजय ने किया था दावा-मोदी नही बनेंगें पीएम

सोमवार को इंदौर में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजयसिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जमकर हमला बोलते हुए उन्होंने दावा किया था कि आगामी लोकसभा चुनाव में निश्चित तौर पर कांग्रेस पार्टी को अच्छे नतीजे मिलेंगे क्योंकि नरेंद्र मोदी  की भी कलाई खुल चुकी है उन्होंने जो वादे किए थे कोई पूरे नही हुए जो उन्होंने सपने दिखाए थे वो भी पूरे नही हुए हैं, इसलिए निश्चित तौर पर आगामी लोकसभा के नतीजों के बाद नरेंद्र मोदी तो प्रधानमंत्री नही बनने वाले है। 



"To get the latest news update download the app"