विधानसभा में कमलनाथ सरकार को घेरने बीजेपी ने बनाया ये 'स्पेशल प्लान'

भोपाल।

15  साल सत्ता में एक तरफा राज करने के बाद बीजेपी को विपक्ष की भूमिका नही पच रही है।जब से सत्ता में कांग्रेस आई है तब से बीजेपी लगातार कमलनाथ सरकार पर हमले बोल रही है। कभी सरकार के फैसलों को लेकर आपत्ति जताई जा रही है तो कभी योजनाओं को बंद करने को लेकर । हाल ही में अफसरों के लगातार तबादले किए  जाने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज से लेकर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया था और आरोपों की झड़ी लगा दी थी।इसको लेकर एक बार फिर बीजेपी ने कमलनाथ सरकार की घेराबंदी शुरु कर दी है। अब नेताप्रतिपक्ष ने विधायकों को पत्र लिखा है और सदन में सरकार को घेरने की बात कही है।

           दरअसल, मध्य प्रदेश में बजट सत्र 18 फरवरी से शुरू होने वाला है। नई सरकार का पहला बजट सत्र होगा।इसके लिए बीजेपी ने पहले से ही घेराबंदी की योजना बना ली है। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने सभी बीजेपी विधायकों को  पत्र लिख कहा है कि विधानसभा सत्र में अपने क्षेत्र की समस्याओं को सदन में उठाएं। क्षेत्र की कानून व्यवस्था, शिक्षा स्वास्थ्य और अवैध खनन, किसानों के मुद्दे की भी जानकारी दें। साथ ही उन्होंने कहा है कि कार्यकर्ताओं को कोई अफसर प्रताड़ित करे तो मुझे बताएं।  हालांकि  भाजपा विधायकों की किसान कर्ज माफी को लेकर सरकार को घेरने की मंशा है। 

   बता दे कि बजट सत्र 18 फरवरी से शुरू हो रहा है। जो चार दिन यानि 21 फरवरी तक चलेगा। इस विधानसभा सभा में बजट सत्र के दौरान कमलनाथ सरकार को कई सवालों के जवाब देना हैं। अब तक कुल 700 से ज्यादा सवाल सचिवालय को मिल चुके हैं। अबतक विपक्ष में रहकर कांग्रेस बीजेपी को घेरती हुई आई है, लेकिन अब हालात बदले है सत्ता में कांग्रेस और विपक्ष में बीजेपी है।  अब देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि विपक्ष में रहकर भाजपा कांग्रेस को कितना और कहां तक घेर पाती है।

"To get the latest news update download tha app"