मंत्री जी के बंगले पर खर्च हुए करोड़ रूपये

भोपाल।

एक तरफ जहां मध्य प्रदेश की सरकार खस्ता माली हालत का रोना रो रही है और  बजट के अभाव के चलते कई जन हितैषी योजनाओं पर रोक लगा दी गई है, वहीं दूसरी ओर प्रदेश सरकार के मंत्रियों के बंगलों की साज-सज्जा पर करोड़ों रुपया खर्च हो रहा है। मध्य प्रदेश सरकार के जनजाति कल्याण मंत्री ओमकार सिंह मरकाम अपने बंगले की बदहाली को लेकर सार्वजनिक बयान दे रहे हैं और लगातार यह धमकी दे रहे हैं कि यदि बंगले की हालत ठीक नहीं हुई तो वे स्टेशन पर जाकर भी सो सकते हैं ,लेकिन सच्चाई यह है कि मंत्री जी के बंगले की साज-सज्जा पर अब तक लगभग एक करोड़ पर खर्च हो चुका है और मंत्री जी लगातार खर्च करने के लिए लोक निर्माण विभाग पर दबाव बना रहे हैं।

दरअसल मंत्री बनने के बाद ओंकार को श्यामला हिल्स में बी आठ बंगला आवंटित हुआ था और इस बंगले को सजाने संवारने के लिए मंत्री जी ने 23 लाख रुपए की राशि लोक निर्माण विभाग से स्वीकृत कराई थी ।इससे ज्यादा राशि की मंजूरी की प्रत्याशा में तीन गुनी राशि अब तक खर्च की जा चुकी है। इतना ही नहीं, बंगले में ऑफिस होने के बावजूद मंत्री जी अलग से एक ऑफिस बनाने की मांग कर रहे हैं और इसके लिए भी लगभग तीस लाख का बजट स्वीकृत हो गया है। बावजूद इसके मंत्री जी बंगले की बदहाली को लेकर लगातार लोक निर्माण विभाग को डपट रहे हैं ।

मंत्री जी के बंगले की साज-सज्जा पर हो रहे खर्च को लेकर बीजेपी के विधायक और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसा है। उनका कहना है कि एक तरफ सरकार की वित्तीय स्थिति बदहाल है और उसके पास किसानों मजदूरों ,गरीबों , महिलाओं व बच्चों की योजनाओं को चलाने के लिए पैसा नहीं है वहीं दूसरी ओर मंत्रियों की सुविधाओ पर करोड़ों रुपए खर्च हो रहे हैं

"To get the latest news update download the app"