डीआईजी पंजीयन राजीव जैन को हटाने की मांग, कर्मचारियों ने खोला मोर्चा

भोपाल। यौन उत्पीड़न मामले में घिरे डीआईजी पंजीयन राजीव जैन के खिलाफ भोपाल जिला कार्यालय के कर्मचारी अधिकारियों ने मोर्चा खोल दिया है। उनकी विवादित कार्यप्रणाली को लेकर महानिरीक्षक, पंजीयन से शिकायत की गई है। आईजी पंजीयन को पत्र लिखकर जिला पंजीयक ने कई मामले में उनकी शिकायत करते हुए उन्हें निरीक्षण कार्य और अन्य महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों से हटाने की मांग की है। 

दरअसल, राजीव जैन पर इससे पहले भी एक महीला कर्मचारी के साथ उत्पीड़न के मामले एफआईआर दर्ज करवाई जा चुकी है। कर्मचारियोंं के प्रति उनका रवैया बेहद खराब है। कर्मचारियों का आरोप है कि जैन उनके खिलाफ छोटी बातों को बड़ा बमकार उनके कामकाज में दिक्कतें पैदा कर रहे हैं। यही नहीं उन्हें इस बात का भी डर है कि वार्षिक गोपनीय चरित्रवली पर इनकी टीप भेदभावपूर्ण हो सकती है। जिससे कर्मचारियों पर इसका बुरा प्रभाव पड़ सकता है। 

कर्मचारियों ने आरोप लगाते हुए शिकायती आवेदन में लिखा है कि जैन द्वारा व्यक्तिगत दैष और दबाव में कार्य किया जा रहा है। यही नहीं उनकी ओर से कर्मचारियों को विभागीय कार्रवाई की धमकी भी दी जा रही है। जिसके प्रति कर्मचारियों में भय का माहौल व्याप्त है। 

"To get the latest news update download the app"