आज जारी हो सकती है बीजेपी और कांग्रेस की लिस्ट, इन सीटों पर हो सकता है ऐलान

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा के लिए भाजपा और कांग्रेस आज उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है। बीजेपी और कांग्रेस दोलों दलों में इंदौर और राजधानी की गोविंदपुरा सीट पर संशय बरकरार है। सूत्रों का कहना है कि भाजपा ने बची हुई सीटों पर नाम तय कर लिए हैं। बताया जा रहा है कि भाजपा ने भोपाल की गोविंदपुरा, मुरैना जिले की दिमनी और इंदौर की सभी नौ सीटों को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे और प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान की राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से साथ अहमदाबाद में एक बैठक हुई है और इस बैठक में उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं। 

सूत्रों के मुताबिक भोपाल की गोविंदपुरा और मध्य, सिवनी मालवा, शमशाबाद और सिरोंज सीटों पर प्रत्याशी तय करने में दोनों दलों को मुश्किल हो रही है। गोविंदपुरा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की बहू कृष्णा गौर का टिकट कट सकता है। सीएम शिवराज के करीबी महापौर आलोक शर्मा का नाम इस सीट पर सबसे आगे चल रहा है। हालांकि, दोनों नामोंं में किसी को भी उम्मीदवार घोषित किया जा सकता है। आज देर शाम तक भाजपा की सूची जारी हो सकती है। वहीं, कई मौजूदा विधायकों के भी टिकट कट सकते हैं। क्योंकि इन विधायकों की रिपोर्ट सही नहीं है। वहीं, सिवनी-मालवा सीट को लेकर भी भाजपा का पेंच फंसा हुआ है। भाजपा अब तक दो लिस्ट के जरिए 192 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। शेष 38 सीटों में भाजपा के 18 विधायकों की उम्मीदवारी को लेकर संशय की स्थिति बनी है।

इंदौर दो सीट से व्यापमं घोटाले का पर्दाफाश करने वाले डॉ. आनंद राय भी कांग्रेस से उम्मीदवारी जता रहे हैं। कांग्रेस उन्हें इस सीट पर टिकट दे सकती है। वहीं, कैलाश विजयवर्गीय भी अपने बेटे आकाश के लिए टिकट की मांग कर रहे हैं। फिलहाल पूरी राजनीति पिरवारवाद में अटक गई है। जिसे लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों में रस्साकशी चल रही है। भाजपा ने अब तक 192 और कांग्रेस ने 184 प्रत्याशियों की घोषणा की है। दोनों दल आज शेष सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर सकते हैं।