मालवा-निमाड़ की इन सीटों पर कांग्रेस पुराने चेहरों पर फिर लगाएगी दांव

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में इश बार कांग्रेस को मालवा निमाड़ काफी अच्छा साबित हुआ था। यहां से कांग्रेस को बीजेपी की कई सीटों पर फतह हासिल हुई थी। अब पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए यहां उम्मीदवारों के चयन को लेकर मंथन कर रही है। एक दो दिन में प्रत्याशियों की घोषणा भी पार्टी द्वारा की जा सकती है। इस बीच सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस 2014 में हारे हुए प्रत्याशियों को सियासी पिच पर एक फिर उतारने का इरादा कर चुकी है। 

इंदौर से रेणूका शाहणे, अरुण गोविल और ज्योतिरादित्य सिधिंया जैसे नेताओं का नाम भी चर्चाओं में है। मालवा-निमाड़ की अन्य सीटों को लेकर कांग्रेस ने पहले चुनाव लड़ चुके नेताओं को टिकट देने का मन बनाया है। खंडवा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस अरुण यादव को अपना उम्मीदवार बना सकती है। वर्ष 2014 का लोकसभा चुनाव वे हार गए थे। धार संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस पूर्व सांसद गजेंद्र राजूखेड़ी को टिकट देने के मूड में है। वे क्षेत्र में सक्रिय भी हो गए हैं और कई इलाकों के दौरे कर चुके हैं।

मंदसौर की कद्दावर नेत्री मीनाक्षी नटराजन मोदी लहर के कारण पिछला चुनाव तगड़े अंतर से हार गई थी। मंदसौर संसदीय क्षेत्र से भाजपा अपना उम्मीदवार बदल सकती है, लेकिन कांग्रेस की तरफ से नटराजन का नाम तय माना जा रहा है। उन्होंने भी पहले ही लोकसभा चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर कर दी थी, इस कारण पार्टी ने उन्हें विधानसभा में टिकट नहीं दिया। सूत्रों के अनुसार पहली सूची में इन नेताओं के नाम आ जाएंगे, ताकि चुनाव से जुड़ी तैयारियों में उन्हें ज्यादा समय मिल सके।

"To get the latest news update download the app"