सत्ता बदली काम वही, अब कांग्रेस के सटोरिये सक्रिय

भोपाल। भाजपा शासन के दौरान पुलिस के लिए सिदर्द रहा शहर का प्रख्यात सटोरिया बाबू पिछले दिनों हुई कार्रवाई के बाद अंडर ग्राउंड हो गया है। फिलहाल उसने जुआ और सट्टा कारोबार भी बंद कर दिया है। उसी की तर्ज काग्रेस शासन आते ही नया सटोरिया शैजी व्यापक पैमाने पर सट्टा और जुआ कारोबार अपने जहांगीराबाद थाना क्षेत्र में स्थित निवास संचालित कर रहा है। इस नए सटोरिए की जानकारी पुलिस के आला अधिकारियों के पास है। शैजी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का करीबी है।

जानकारी के अनुसार इन दिनों शैजी पहचान शहर के नए सट्टा किंग के रूप में स्थापित हो गई है। कई छोटे और बड़े सटोरिए और जुआरिए उसी के माध्यम से अपना कारोबार संचालित कर रहे हैं। विगत दिनों एक बड़े नेता की रैली के दौरान शैजी व उसके साथियों ने बरखेड़ी में सट्टा चलाने वाले दो भाईयों को बेरहमी से धुन दिया था। मारपीट जुआ-सट्टे को लेकर पुरानी रंजिश के चलते की गई थी। हालांकि इस मामले में कांग्रेस का एक वरिष्ठ नेता बीच में आया था और उसने दोनों पक्षों के बीच राजीनामा करा दिया था। जिस कारण प्रकरण दर्ज नहीं कराया गया था। शैजी का नेटवर्क शहर पुलिस में भी जड़े जमा रहा है। पिछले दिनों जहांगीराबाद थाने की टीम उसके ठिकाने पर दबिश देने पहुंची थी। सूचना लीक होने के कारण शैजी वहां से भाग निकला था। उल्लेखनीय है कि बजरिया इलाके में भी पिछले दिनों पुलिस पर जो हमला हुआ था, पुलिस के घर के भेदियों के कारण ही हुआ था। दबिश की सूचना को लीक कर दिया गया था। इससे आरोपी पहले ही पुलिस पर हमला करने के लिए तैयार हो गए थे। वहीं टीला जमालपुरा थाना क्षेत्र में भी पुलिस की मिली-भगत से जुआ और सट्टा कारोबार जोरों पर है। यहां के कुछ प्रख्यात सटोरियों पर पुलिस आज तक कार्रवाई नहीं कर सकी। इधर, जुआ विवाद में यहां हत्या और हत्या के प्रयास जैसे चार बड़े केस पिछले दिनों सामने आ चुके हैं। छोला में नरेश, रिंकु का जुआ अब भी बदस्तूर जारी है। भीम नगर में भी एक भाजपा नेता के भाई का सट्टा कारोबार लंबे समय से जारी है। बताया जाता है कि सटोरिये शैजी पर जुआ सट्टा के मामलों सहित पूर्व में भी कई अपराधिक प्रकरण दर्ज हैं।


इनका कहना है

शैजी नाम के युवक की तलाश की जा रही है। उसके द्वारा लगातार जुआ और सट्टा संचालन की सूचनाए प्राप्त हो रही हैं। वह हाथ नहीं लग रहा है।

अनिल वाचपेई, टीआई जहांगीराबाद

"To get the latest news update download tha app"