PHE सब इंजीनियर के यहां छापा, करोड़ों की बेनामी संपत्ति जब्त, डायरी मे मिले कई नेताओं के नाम

छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में लोकायुक्त ने छापेमार कार्रवाई की है। टीम ने यहां लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के मैकेनिकल शाखा में पदस्थ सब इंजीनियर के ठिकानों पर छापा मारा है। जबलपुर लोकायुक्त द्वारा यह कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति मामले में की है।  प्रारंभिक जांच में टीम को करोड़ों की अघोषित सम्पत्ति मिली है। फिलहाल टीम की कार्रवाई जारी है। बता दे कि यह सीएम कमलनाथ का गृह जिला है।

दरअसल, आज सुबह लोकायुक्त की जबलपुर टीम ने छिंदवाड़ा में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के मैकेनिकल शाखा में पदस्थ सब इंजीनियर प्रदीप तिवारी के यहां छापेमार कार्रवाई की । टीम ने तिवारी के कई ठिकानों पर छापा मारा है। आय से अधिक सम्पत्ति की शिकायत पर लोकायुक्त पुलिस ने ये कार्रवाई की।  सब इंजीनियर प्रदीप तिवारी वर्तमान में सिवनी में पदस्थ हैं। लेकिन वे पहले छिंदवाड़ा में रह चुके हैं। जबलपुर लोकायुक्त एसपी की अगुवाई में अधिकारियों की टीम ने सुबह तिवारी के छिंदवाड़ा के राजपाल चौक स्थित निवास और सिवनी स्थित ठिकानों पर छापा मारा है और छानबीन कर रही है। 

शुरुआती जांच में टीम को नगदी, सोने-चांदी के जेवरात और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले है। इसके अलावा हिसाब लिखी कई डायरियां भी मिली हैं। आशंका है कि इन डायरियों की जांच और छानबीन के बाद बड़ा खुलासा हो सकता है। बताया जा रहा है कि डायरियो में सहयोगी और नेताओं के नाम हैं। फिलहाल लोकायुक्त एसपी के नेतृत्व में कार्रवाई जारी है और इसकी विस्तृत जानकारी साझा नहीं की गई है। लोकायुक्त के मुताबिक तिवारी के खिलाफ लंबे समय से शिकातय मिल रही थी और इसकी तस्दीक भी की जा रही थी। लोकायुक्त एसपी अनिल विश्वकर्मा ने कार्रवाई की प्रारंभिक जानकारी देते हुए बताया कि 2 लाख नगद मिले और करीब 4 करोड़ की संपत्ति मिली।


"To get the latest news update download the app"