कमलनाथ और राहुल गाँधी की अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर की वायरल, मामला दर्ज

सतना

मध्यप्रदेश के सतना जिले में मुख्यमंत्री  कमलनाथ और राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की अश्लील फोटो वायरल करने का मामला सामने आया है । बताया जा रहा है कि मंगलवार को किसी अज्ञात शख्स ने फोटोशॉप की सहायता से अश्‍लील फोटो बनाकर वाट्सअप ग्रुपों पर वायरल की थी। इस मामले में कांग्रेस के प्रदेश सचिव मनीष चतुर्वेदी ने एसपी को अवगत कराया। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने मैहर थाने में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।बता दे कि यह पहला मौका नही है, जब किसी नेता का अश्‍लील फोटो या वीडियो सामने आया है।

                 जानकारी के अनुसार, मंगलवार को किसी अज्ञात व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी व मुख्यमंत्री कमलनाथ की फोटोशॉप में कटिंग कर फोटो अश्‍लील बनाकर वायरल की थी। मामले की जानकारी मैहर निवासी कांग्रेस के प्रदेश सचिव मनीष चतुर्वेदी को जैसे हुई वैसे ही उन्होंने जिला कांग्रेस कमेटी रीवा के अध्यक्ष गुरमीत सिंह मंगू को वायरल फोटो के बारे में बताया।इसके बाद गुरमीत सिंह ने मंगलवार रात 11.30 बजे सतना एसपी से बात की। इसे गंभीरता से लेते हुए एसपी सतना ने मैहर टीआई को कार्रवाई के निर्देश दिए। मैहर पुलिस मनीष चतुर्वेदी की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है। मैहर पुलिस अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 292, 500 और अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है। इस मामले में पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की है। लेकिन अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है।

बता दें, इससे पहले हिमाचल में भी ऐसे मामला सामने आया था, जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका वाड्रा के खिलाफ फेसबुक पर अपमानजनक टिप्पणी लिखने पर हिमाचल प्रदेश के एक युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। पुलिस बताया था कि इस मामले में हिमाचल युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनीष ठाकुर ने रणबीर सिंह नेगी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई । इस पर कार्रवाई करते हुए सदर थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 295 ए और 505(2) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। 


"To get the latest news update download the app"