विदिशा और रायसेन में बारिश से हाहाकार, बस्तियों में भरा पानी

भोपाल/विदिशा/रायसेन। 

मध्य प्रदेश में भारी बरिश का कहर जारी है। मूसलाधार बारिश ने प्रदेश के कई जिलों में तबाही मचा दी है। तीन दिन से लगातार जारी बारिश से विदिशा और रायसेन में हालात खराब हो गए हैं। विदिशा में दो दर्जन बस्तियों में पानी भर गया है। इसके अलावा शहर में कई जगह सड़क का संपर्क भी टूट गया है। वहीं, रायसेन जिले में भी बारिश से हाहाकार मचा है। बारना डेम से 40 हजार क्यूसिक पानी छोड़ा गया है। बारना डेम के आठों गेट खोले गए हैं। बरेली क्षेत्र में फिर प्रसाशन एलर्ट पर है। बारना पुल पर अभी है 15 फिट पानी है। 

दरअसल, मौसम विभाग रोज़ अलर्ट जारी कर रहा है। प्रदेश में पिछले कई सालों का रिकॉर्ड टूट गया है। इस मानसून सीज़न में पहली बार राजधानी भोपाल के सभी डैम के गेट कई बार खोले जा चुके हैं। राजधानी के आस पास के जिलों में भी हालात खराब हैं। विदिशा में कल रात से झमाझम बारिश का क्रम जारी है। इसके चलते शहर की बीस बस्तियों में पानी भर गया है। वहीं, कागपुर पुल के बारिश से छतिग्रस्त हो जाने के चलते शहर का पुरवाई, सिरोंज, शमशाबाद, नटेनर से सडक़ संपर्क टूट गया है। इसके अलावा बेतवा के ऊफान पर बहने से पगनेश्वर पुल पर 16 फीट ऊपर पानी बह रहा है। इसके कारण विदिशा का रायसेन से भी सडक़ संपर्क टूट गया है। वहीं, रायसेन भी एक टापू में तब्दील हो गया है। बारना डेम के आठों गेट खोले गए हैं। बरेली क्षेत्र में फिर प्रसाशन एलर्ट पर है। बारना पुल पर अभी है 15 फिट पानी है। नेशनल हाईवे 12 पिछले 5 दिनों से बंद है। रायसेन का विदिशा से भी सडक़ संपर्क टूटा है। पिछले 18 दिनों से बंद है विदिशा मार्ग।

पगनेस्वर में बेतवा पुल पर करीब 20 फिट से ऊपर पानी है। बेतवा पुल पर अभी और बढ़ रहा है जलस्तर। सिलवानी में तेंदोनी नदी उफान पर है। सिलवानी से उदयपुरा मार्ग भी बंद है। वहीं, रायसेन का सागर से भी सडक़ संपर्क टूटा है। बेगमगंज में रात भर बारिश हो रही हैं। कमला पुल के ऊपर 6 फुट पानी बह रहा है। बेगमगंज से सुल्तानगंज रोड बंद बेगमगंज से माला बेरखेड़ी रोड बंद बेगमगंज से 50 गांव का संपर्क टूट गया है।

"To get the latest news update download the app"