घर में घुसकर नर्सिंग छात्रा से बलात्कार, परिजनों ने रंगे हाथों आरोपी को पकड़ा

भोपाल। गौतम नगर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक नर्सिंग की छात्रा के घर में परिचित युवक घुस गया। आरोपी ने पहली बार में डरा धमकाकर और बदनाम करने की धमकी देकर उसके साथ में ज्यादती की। बाद में बदमाश लड़की पीडि़ता के घर पहुंचकर आए दिन उसकी अस्मत से खेलने लगा। बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात युवक छात्रा के कमरे में घुसा। वहां उसके साथ में धमकी देकर बलात्कार कर रहा था। तभी उसके सीहोर में रहने वाले परिजन अचान घर आ गए। उन्होंने बदमाश को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। 

टीआई एमके मिश्रा के अनुसार 24 वर्षीय युवती विवाहित है और मूलत: सीहोर की रहने वाली है। फिलहाल शरदा नगर नरीयलखेड़ा में स्थित एक किराए का कमरा लेकर रह रही है। पीडि़ता एक निजी कॉलेज से बीएससी नर्सिंग की पढ़ाई कर रही है। पढ़ाई के साथ ही लड़की निजी अस्पताल में बतौर नर्स काम करती है। इसी अस्पताल के मेडिकल स्टोर में आरोपी राजेश अम्रुते काम करता है। आरोपी ने करीब 6 महीने पहले लड़की से दोस्ती की। उससे नंबर लेकर बातचीत शुरू कर दी। एक दिन मिलने के बहाने से लड़की के कमरे पर पहुंचा। वहां जबरन फरियादिय के साथ में बलात्कार किया और बाद में बदनाम करने की धमकी देकर आए दिन उसके साथ में ज्यादती करने लगा। बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात भी आरोपी उसके घर में घुस गया। जहां उसके साथ में दुष्कर्म कर रहा था। पीडि़ता ने मदद के लिए शोर मचा दिया। इत्तेफाक से युवती का पति और जेठ उसी समय लड़की के कमरे पर पहुंच गए। जहां आरोपी को पकड़ लिया गया। इसके बाद में उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया गया।


- नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म

इधर, हनुमानगंज पुलिस ने 17 वर्षीय नर्सिंग छात्रा की शिकायत पर बलात्कार का प्रकरण दर्ज किया है। किशोरी ने पुलिस को बताया कि वह अशोका गार्डन में रहती है। आरोपी राहुल सहारे उसे 2 सितंबर 2018 को भोपाल रेलवे स्टेशन पर मिला था। इस समय लड़की अनुपपुर जाने के लिए टेन का इंतजार कर रही थी। वहीं बदमाश ने लड़की को अकेला देख उससे बातचीत की। कुछ देर में किशोरी से दोस्ती कर उसका नंबर ले दिया। दोनों में फोन पर बातचीत होने लगी। बीते वर्ष तीस सितंबर को लड़की को मिलने के लिए बुलाया। हमीदिया रोड स्थित मनोहर डेयरी में नाश्ता कराया और बहला फुसलाकर पास के एक होटल ले गया। वहां उसके साथ में कमरे में बंधक बनाकर ज्यादती की और किसी को भी वारदात की जानकारी देने पर जान से मारने की धमकी देकर छोड़ दिया। बाद में आरोपी ने लड़की से दोबारा कॉल पर संपर्क किया और शादी का झांसा देकर उसे शिकायत करने के लिए मनाता रहा। कुछ दिनों से आरोपी ने अपना मोबाइल नंबर बंद कर लिया है। तब लड़की ने प्रकरण दर्ज कराया। पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर उसकी तलाश कर रही है। 

"To get the latest news update download tha app"