भारी गड़बड़ी के बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने टाली शिक्षकों की ज्वाइनिंग

भोपाल। मध्य प्रदेश में स्कूल शिक्षा विभाग ने शिक्षकों की ज्वाइनिंग फिलहाल कुछ समय के लिए टाल दी है। स्कूल शिक्षा विभाग ने यह फैसला तबादलों में हुई भारी गड़बड़ी के बाद लिया है। बताया जा रहा है गड़बड़ी सामने आने के बाद स्थानांतरित किए गए शिक्षकाें की ज्वाइनिंग ओर रिलीविंग को फिलहाल टाल दिया है।

लोक शिक्षण आयुक्त जयश्री कियावत ने मंगलवार को इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए हैं। उन्होंने सभी संयुक्त संचालकों और जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह फिलहाल शिक्षकों की नई पोस्टिंग रोक दें। आयुक्त लाेक शिक्षण जयश्री कियावत ने मंगलवार सुबह दफ्तर खुलते ही इस बारे में आदेश जारी कर दिया है। आयुक्त ने सभी संयुक्त संचालकाें और जिला शिक्षा अधिकारियाें से कहा है कि फिलहाल रिलीविंग और ज्वाइनिंग राेक दी जाए।

विभाग ने अब तक करीब 25 हजार प्राचार्याें, हेडमास्टर्स, लेक्चरर्स व शिक्षकाें के ट्रांसफर पाेर्टल पर अपलाेड किए हैं। ये वे शिक्षक हैं, जिन्हाेंने नई नीति के तहत ट्रांसफर के लिए ऑनलाइन आवेदन किए थे। विभाग में इस कदर गड़बड़ी थी कि कई शिक्षकाें का उसी स्कूल में ट्रांसफर कर दिया, जिसमें वे पदस्थ हैं। इस सबंध में आयुक्त लोक शिक्षण आयुक्त ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए निर्देश दिए हैं। 

"To get the latest news update download the app"