इमोशनल होकर बोले सिंधिया "एक लड़ाकू सैनिक की तरह आपके साथ हूँ,आपके सपनों को साकार करके रहूँगा"

ग्वालियर। एक दिवसीय दौरे पर सोमवार को ग्वालियर पहुंचे कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया का हस्तिनापुर में  आयोजित कार्यक्रम उनकी ताकत और लोकप्रियता का अहसास करा गया। हजारों की संख्या में जनता अपने "महाराज" को सुनने और देखने के लिए उमड़ रही थी। सिंधिया की मौजूदगी में BJP और BSP के 14 सरपंचों ने कांग्रेस की सदस्यता ली। सिंधिया ने उनके गले में कांग्रेस का गमछा पहनाकर परिवार में शामिल किया। इस मौके पर सिंधिया ने कहा कि मेरा आपका हृदय का सम्बन्ध है और यही आपकी बात देश में उठाने के लिए मुझे ऊर्जा देता है। उन्होंने कहा कि मैं एक लड़ाकू सैनिक की तरह हमेशा आपके साथ हूँ। 

ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के हस्तिनापुर में सोमवार को पूर्व विधायक रामवरण सिंह गुर्जर ने सिंधिया का स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया। खेत में बने मंच पर भारी बारिश ने व्यवधान उत्पन्न किया लेकिन लोगों के जोश के सामने बारिश भी ठंडी पड़ गई। तय समय से लगभग एक घंटा देरी से कार्यक्रम में पहुंचे सिंधिया का स्थानीय जनता ने हजारों की संख्या में जोरदार स्वागत किया। मुरार से लेकर हस्तिनापुर तक कई किलोमीटर तक वाहनों की लम्बी कतार ही दिखाई दे रही थी। सिंधिया के काफिले के आगे करीब 500 बाइक सवार चल रहे थे। लोग श्रीमंत सिंधिया जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे भीड़ भी जोरदार अभिवादन कर रही थी। माहौल ऐसा था मानों कोई विजेता का स्वागत हो रहा हो।

BJP और BSP के 14 सरपंच हुए कांग्रेस में शामिल

 भारी उमस और गर्मी के बीच कार्यकर्ताओं से मुलाकात का कार्यक्रम हस्तिनापुर के स्कूल में  रखा गया । यहाँ सैंकड़ों कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों ने सिंधिया से मुलाकात की। कुछ महिलाएं भी यहाँ अपनी परेशानी लेकर पहुंची जिन्हें सुनने के बाद सिंधिया ने गले लगाते हुए उनकी परेशानी दूर करने का भरोसा दिया। यहाँ पूर्व विधायक रामवरन गुर्जर ने एक एक कर BJP और BSP के 14 सरपंचों का सिंधिया से परिचय करवाया। सिंधिया ने सरपंचों के गले में कांग्रेस का गमछा पहनाकर उन्हें सदस्यता दिलाई। BJP से कांग्रेस में शामिल होने वाले सरपंचों में दिनेश चतुर्वेदी, मुकेश परिहार, रामसेवक बघेल, जगदीश कुशवाह, ज्ञान सिंह कुशवाह, लाखन सिंह कुशवाह, मानपाल सिंह जाटव, भोगीराम कुशवाह, राजेश्वरी कल्ली शर्मा के नाम शामिल हैं जबकि BSP से  कांग्रेस में शामिल होने वालों में अमर सिंह जाटव, पातीराम जाटव, अशर्फी कल्याण सिंह यादव, गिरवर सिंह जाटव के नाम शामिल हैं। 

आपके लड़ाकू सैनिक की तरह आपके साथ हूँ: सिंधिया

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाषण की शुरुआत सिंधिया ने हमेशा की तरह इमोशनल टच के साथ की। सिंधिया ने कहा कि आप मेरे भीगे हुए कुर्ते पर जो पसीने की बूंद देख रहे हैं वो धूप में निकला पसीना नहीं है बल्कि ये मेरे और आपके बीच के स्नेह और प्यार का पसीने की बूंदें  है। सिंधिया ने कहा कि मौने एक एक कार्यकर्ता तक पहुँचने का संकल्प लिया है और इसे मैं पूरा करके रहूँगा। उन्होंने कहा कि आपका और मेरा हृदय का सम्बन्ध है और आपकी आवाज देश में उठाने के लिए यही मुझे ऊर्जा देता है, आपने ही मुझे क्षमता दी है। सिंधिया ने कहा कि देश प्रदेश में भ्रष्टाचार है,अवैध उत्खनन हो रहा है,आपसे आपका हक़ छीना जा रहा है लेकिन आपके हक़ की लड़ाई मैं लडूंगा। उन्होंने कहा कि बारिश और बाढ़ से जिन किसानों का नुकसान हुआ है उन क्षेत्रों का दौरा कर मैं प्रदेश सरकार से मुआवजा राशि दिलवाने का प्रयास करूँगा। सिंधिया ने कहा कि आप लोग चिंता नहीं करो एक लड़ाकू सैनिक के रूप में मैदान में हमेशा डटकर खडा रहूँगा और आपके सपनों को साकार करके रहूंगा। कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी,ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष मोहन सिंह राठौड़, विधायक मुन्नालाल गोयल,पूर्व विधायक मदन कुशवाह सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे।

"To get the latest news update download the app"