देर रात भ्रमण पर निकले SP तो वर्दी उतारकर सोते मिले पुलिसकर्मी, चार लाइन अटैच

इंदौर| इंदौर में पुलिसिया लापरवाही के कई किस्से आये दिन सामने आते रहते हैं और इन लापरवाहियों की शिकायत उच्च अधिकारियों तक समय - समय पर पहुंचती रहती है इस बार तो लापरवाही का ऐसा मामला सामने आया कि थाने पर सो रहे है जवान ने एसपी को ही कह दिया कि क्या समस्या है आपकी। फिर क्या था जब उसे होंश आया तो उसने बैठे बैठे सेल्यूट ठोंका। 

दरअसल, सोमवार रात को एसपी पूर्व इंदौर मोहम्मद यूसुफ कुरेशी अचानक भ्रमण पर निकल पड़े और अंततः नतीजा ये रहा कि चार पुलिस जवानों को लाइन अटैच कर दिया गया और एक को नोटिस थमाकर जबाव मांगा गया। एसपी ने शहर के आजादनगर, संयोगितागंज, तुकोगंज, विजयनगर, हीरानगर और बाणगंगा थाने का निरीक्षण किया वही जब जानकारी जुटाई तो कई लापरवाही सामने आई।  हद तो तब हो गई जब एसपी संयोगितागंज थाने पहुंचे और देखा कि वह एक जवान वर्दी उताकर अर्धनग्न सो रहा था और एसपी मोहम्मद यूसुफ कुरेशी को देखकर पूरे थाने में हड़कंप मच गया और सो रहे जवान एसपी को देखकर वर्दी पहनने लगे। 

इधर, विजयनगर थाने में पुलिस जवान एसपी को नहीं पहचान पाया और जब एसपी ने टेबल ठोंकी तो अचानक नींद से उठे जवान ने एसपी को नहीं पहचाना और उसने कहा कि तुम्हे क्या समस्या है, सामने कागज रखा है उस पर लिख डाल। इसके बाद जब उसे पता चला कि यह फरियादी नहीं एसपी है तो घबराते हुए नींद में ही बैठे-बैठे एसपी को सैल्यूट मार दिया। अलग अलग थाना क्षेत्रों के औचक निरीक्षण पर निकले एसपी मोहम्मद यूसुफ कुरेशी ने इसके बाद चार जवानों को लाइन अटैच कर दिया वही एक जवान को नोटिस दे दिया। रात में हुए निरीक्षण के बाद अब शहर के ना सिर्फ पूर्वी बल्कि पश्चिमी थाना क्षेत्रों की भी नींद उड़ गई है लिहाजा अब कोई भी ये नही चाह रहा है कि वे रडार पर आए।




"To get the latest news update download the app"