महिला को दी तालीबानी सजा, 13 पर केस, पति सहित दो गिरफ्तार

भोपाल। झाबुआ जिले के थांदला थाना क्षेत्र के देवीगढ़ गांव में प्रेम-प्रसंग के चलते महिला को तालीबानी सजा देने के मामले में पुलिस ने खास पंचायत में शामिल महिला के पति, सरपंच समेत 13 लोगों को आरोपी बनाया है। जिनमें से पति एवं एक अन्य की गिरफ्तारी हो चुकी है। जबकि अन्य की तलाश जारी है। पुलिस आरोपियों की तलाश में ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। घटना के वीडियो के आधार पर आरोपियों की पहचान भी कर ली गई है। 

झाबुआ एसपी विनीत जैन ने बताया कि गिरफ्तारी आरोपी शंकर राठौड़ महिला का पति है। जबकि अन्य गिरफ्तारी युवक मोहन घटना में शामिल था। उन्होंने बताया कि अन्य आरोपियों में सरपंच, पूर्व सरपंच एवं पंच भी शामिल हैं। जिन्होंने पीडि़ता पर जुल्म किया। घटना से जुड़ा वीडियो पुलिस के पास मौजूद है। उसी के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की है। साथ ही ग्रामीणों से भी पूछताछ जारी है। 

यह है मामला 

देवीगढ़ गांव में पीडि़त महिला प्रेम-प्रसंग के चलते गांव के ही एक युवक के साथ घर से चली गई थी। गांव वालों ने महिला को ढूंढ़कर उसके पति को सौंप दिया। इसके बाद आदिवासी खास पंचायत में महिला को सजा सुनाई गई। शनिवार को महिला ने पति को कंधे पर बैठाकर आपत्तिजनक हालत में गांव में घुमाया। इस दौरान काफी भीड़ भी थी। घटना से जुड़ा वीडियो पुलिस के पास पहुंचा तो तत्काल मौके पर पहुंची और कार्रवाईकी। 


पंचायत प्रतिनिधियों को हटाने की सिफारिश

महिला को प्रताडि़ता करने के मामले में सरपंच पति बाबू चौहान, पूर्व सरपंच रमेश सिगाडिया, गांव का पटेल मुकेश डामौर एवं अन्य जिम्मेदार लोग भी शामिल हैं। वीडियो फुटेज के आधार पर इन्हें आरोपी बनाया गया है। एसपी विनीत जैन से इन्हें पद से हटाने के लिए जिला पंचायत सीईओ को पत्र लिखा है। 


13 आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। जिसमें महिला का पति एवं पंचायत के पदाधिकारी भी शामिल हैं। इन्हें पद से हटाने के लिए जिला पंचायत सीईओ को पत्र लिखा जा रहा है। 

विनीत जैन, एसपी, झाबुआ

"To get the latest news update download the app"