दिग्विजय के खिलाफ चुनाव लड़ने को लेकर उमा भारती ने दिया ये बड़ा बयान

भोपाल।

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने आज एक और लिस्ट जारी की है, जिसमें मध्यप्रदेश तीन सीटो खजुराहो, धार और रतलाम पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है, लेकिन अब भी भोपाल और इंदौर को लेकर नाम फायनल नही कर पाई है। खास करके भोपाल को लेकर बीजेपी में जमकर मंथन किया जा रहा है।वही दिग्विजय के खिलाफ चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच केन्द्रीय मंत्री उमा भारती का बड़ा बयान सामने आया है। भारती का कहना है कि दिग्विजय 15 साल पुराने पिटे मोहरे हैं, उन्हें तो बीजेपी का छोटा सा कार्यकर्ता ही हरा देगा। वही उन्होंने खुद चुनाव लड़ने से फिर इंकार कर दिया।

दरअसल, भोपाल को लेकर अबतक बीजेपी मंथन नही कर पाई है। बीजेपी को अब तक दिग्विजय को टक्कर देना वाला नाम नही मिला है, हालांकि हिन्दुत्व का चेहरा होने के कारण बीजेपी उमा भारती को भोपाल से उतारने का मूड बना रही है।वही दौड़ में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज का नाम भी आगे चल रहा है, इसी बीच आज टीकमगढ़ पहुंची उमा भारती ने दिग्विजय को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह 15 साल पुराने पिटे मोहरे हैं। दिग्विजय सिंह को तो बीजेपी का छोटा सा कार्यकर्ता ही हरा देगा।उनके लिए तो मौजूदा सांसद अलोक संजर ही काफी हैं। 

वही उन्होंने पार्टी द्वारा उम्मीदवारों की देरी से घोषणा करने को लेकर कहा कि पार्टी उम्मीदवार जल्दी घोषित करे। अगर उम्मीदवार का नाम बड़ा होगा तो दिग्विजय सिंह बड़े नेता हो जाएंगे। वही उन्होंने भोपाल से खुद चुनाव लड़ने की खबरों को फिर इंकार कर दिया है।हालांकि पहले भी भारती कई बार मना कर चुकी है, ऐसे में एक बार फिर शिवराज का नाम तेजी से चर्चा में चल रहा है।सुत्रों की माने तो शिवराज के पीछे हटने पर पार्टी एक बार फिर वर्तमान सांसद आलोक संजर पर दांव लगा सकती है। हाला्ंकि भोपाल से बीडी शर्मा का भी नाम चर्चा में था लेकिन पार्टी ने उन्हें खजुराहो से मैदान में उतारकर सबकों चौंका दिया है।अब बची सीटों पर अंतिम फैसला पार्टी को ही लेना है।उम्मीद की जा रही है कि पार्टी एक दो दिन में बाकी बचे उम्मीदवारों की भी घोषणा कर देगी।

बता दे कि इस सीट पर पिछले 30 साल से भाजपा का कब्जा है। इस सीट को भाजपा ने वर्ष 1989 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से छीना था और तब से लेकर अब तक इस सीट पर आठ बार चुनाव हुए हैं और आठों बार भाजपा ने कांग्रेस के प्रत्याशियों को धूल चटायी है। भोपाल के मौजूदा सांसद आलोक संजर हैं और उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव में इस सीट से 3.70 लाख से अधिक मतों से विजय प्राप्त की थी।भोपाल सीट पर 12 मई को मतदान होगा।


"To get the latest news update download the app"